Aadhar Card Vacancy 2024 : UIDAI में निकली भर्ती, आयु सीमा 56 साल, फटाफट कर लें आवेदन 

Aadhar Card Vacancy 2024 :- यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (एएसओ) और असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर (एएओ) के पदों के लिए आवेदन मांग रहा है. इच्छुक उम्मीदवार यूआईडीएआई की आधिकारिक वेबसाइट uidai.gov.in के माध्यम से डिटेल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

डेपुटेशन के आधार पर भर्ती के लिए कुल तीन वैकेंसी उपलब्ध हैं, (Aadhar Card) जिनका न्यूनतम कार्यकाल तीन से पांच साल है. आवेदकों को अपने आवेदन संबंधित डॉक्यूमेंट्स की वेरिफाई कॉपी के साथ आखिरी तारीख यानी 16 मई, 2024 से पहले दिए गए पते पर जमा करने होंगे.

UIDAI में नौकरी करने का खास मौका, इस पात्रता पर करें आवेदन, वेतन होगा  151000 रुपये - Times Bull

Aadhar Card Vacancy 2024: Important Dates
इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 16 मई, 2024 है.

Aadhar Card Vacancy 2024
अधिकारियों ने एएसओ और एएओ पदों के लिए तीन वैकेंसी की घोषणा की है. इनमें से दो वैकंसी एएसओ पदों के लिए हैं, और एक वैकंसी एएओ के लिए है.

Aadhar Card Vacancy 2024 : Eligibility Criteria
यूआईडीएआई भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों की आयु सीमा आवेदन की आखिरी तारीख तक 56 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा, उनके पास निम्नलिखित योग्यताएं और अनुभव होना चाहिए.

UIDAI भर्ती 2024 अधिसूचना जारी, पात्रता मानदंड और आवेदन प्रक्रिया की जांच  करें

Assistant Section Officer 
केंद्र सरकार के कैंडिडेट, जो अपने मूल कैडर/ विभाग में नियमित आधार पर समान पदों पर हैं, या जिनके पास पे मैट्रिक्स लेवल 5 में तीन साल की नियमित सेवा है, या जिनके पास पे मैट्रिक्स लेवल 4 में पांच साल की नियमित सेवा है, या पे मेट्रिक्स लेवल 3 में सात साल की नियमित सेवा के साथ-साथ राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश सरकार, पीएसयू, या स्वायत्त संगठन से संबंधित ग्रेड में नियमित पदों पर रहने वाले जरूरी एक्सपीरिएंस के पात्र हैं.

यह भी पढ़े : Sarkari Naukari 2024 : यहां निकली 55 पदों पर भर्तियां, 30 अप्रैल से पहले करें अप्लाई, जानें पूरी जानकारी

Assistant Account Officer
केंद्र सरकार के अधिकारी, जो मूल कैडर/ विभाग में नियमित रूप से समकक्ष पदों पर हैं, या वेतन मैट्रिक्स स्तर 7 में तीन साल की लगातार सेवा के साथ, या पे मैट्रिक्स लेवल 6 में पांच साल की लगातार सेवा के साथ. इसके अलावा, राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारी सरकार, पीएसयू, या स्वायत्त संगठन, आवश्यक एक्सपीरिएंस के साथ संबंधित ग्रेड में नियमित पद धारण करने वाले पात्र हैं.

यह भी पढ़े : India Post Recruitment 2024 – डाक विभाग में निकली 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, 14 मई से पहले करें आवेदन

उम्मीदवार जो चार्टर्ड अकाउंटेंट/ कॉस्ट अकाउंटेंट/एमबीए (वित्त) हैं, या केंद्र/ राज्य सरकार के संगठित लेखा संवर्ग की एसएएस/ समकक्ष परीक्षा पास की है, या आईएसटीएम द्वारा आयोजित कैश और अकाउंट्स ट्रनिंग सफलतापूर्वक पूरी की है, या कम से कम पांच अकाउंट से संबंधित काम को संभालने का सालों का अनुभव भी आवेदन कर सकता है.

UIDAI Recruitment 2024: यूआईडीएआई में निकली भर्ती, आयु सीमा 56 साल, जानें कितनी  मिलेगी सैलरी - Haribhoomi

Salary for the UIDAI Aadhaar Recruitment Officer

Assistant Section Officer:  7वें केंद्रीय वेतन आयोग का पे मैट्रिक्स लेवल-6 ( 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक)

Assistant Account Officer: 7वें केंद्रीय वेतन आयोग का पे मैट्रिक्स लेवल-8 (47,600 रुपये से लेकर  1,51,100 रुपये तक)

यह भी पढ़े : Railway Vacancy 2024 : रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, 4000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल

How to Apply for Aadhar Card Vacancy 2024
कैंडिडेट्स को अपना फॉर्म भरकर इस पते पर भेजना होगा.
Director (HR), Unique Identification Authority of India (UIDAI), Regional Office, 7th Floor, MTNL Telephone Exchange, GD Somani Marg, Cuffe Parade, Colaba, Mumbai – 400 005