WhatsApp के नए फीचर्स से बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज; जानिए यूजर्स के लिए क्या है खास?

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

WhatsApp अब यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को स्टेटस अपडेट के तौर पर वॉयस नोट्स शेयर करने की सुविधा दे सकता है। फिलहाल व्हाट्सएप यूजर्स सिर्फ इमेज और वीडियो स्टेटस ही अपडेट कर सकते हैं। इस फीचर की टेस्टिंग WhatsApp के iOS बीटा वर्जन पर देखी जा चुकी है। Wabetainfo ने इस नए फीचर का खुलासा किया है।

WhatsApp

व्हाट्सएप वॉयस नोट्स स्टेटस
Wabetainfo ने बताया है कि WhatsApp स्टेटस अपडेट के लिए वॉयस नोट्स शेयर करने की क्षमता पर काम कर रहा है। Android के WhatsApp बीटा में अंडरडेवलपमेंट मीम है और iOS बीटा संस्करण फीचर परीक्षण के दौर से गुजर रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर्स टेक्स्ट के लिए 30 सेकंड तक का वॉयस नोट पोस्ट कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि माइक्रोफ़ोन आइकन पर टैप करें

WhatsApp

माइक्रोफ़ोन आइकन टैप करें
आपका ध्वनि स्थिति अपडेट केवल उन लोगों के साथ साझा किया जाएगा जो आपकी गोपनीयता सेटिंग में मौजूद हैं। यानी जिनके लिए आपने स्टेटस बार नहीं खोला है, वे इसे नहीं देख पाएंगे। फीचर होने के बाद जब आप स्टेटस टाइप करेंगे तो माइक्रोफोन आइकन दिखाई देगा। इस फीचर को अभी डिवेलप नहीं किया गया है, इसे फिलहाल कुछ ही यूजर्स के लिए लाया जाएगा, लेकिन आगे चलकर यह सभी लोगों के लिए आएगा।

WhatsApp

अन्य खबरों में, व्हाट्सएप डेस्कटॉप वर्जन के लिए कॉलिंग फीचर पर काम कर रहा है। यानी आगे जाकर फोन पर बात करने की जरूरत नहीं होगी। लैपटॉप या डेस्कटॉप से ​​भी कॉल रिसीव और बात की जा सकती है। कॉल हिस्ट्री डेस्कटॉप ऐप पर भी दिखाई देगी। यह फिलहाल बीटा वर्जन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अभी यह नहीं बताया गया है कि इसे नॉन-बीटा यूजर्स के लिए कब तक लॉन्च किया जाएगा।

Source: Internet

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button