World Cup 2023 : अहमदाबाद में आज लगेगी ‘आग’, भारत-पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला

"IND vs PAK, IND vs PAK Dream 11, IND vs PAK Dream 11 Prediction, India vs Pakistan, India vs Pakistan Dream 11 Team, India Vs Pakistan Head to Head, Icc World Cup, India Vs Pakistan Pitch Reports, Narendra Modi Stadium, Cricket News, Sports News, Rohit Dream Team, Babar Dream 11, MP News, MP News in Hindi, How to make Dream Team, IND vs PAK, ICC World Cup 2023 Live Score, babar azam, ind vs pak, Narendra Modi Stadium, rohit sharma, virat kohli,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

World Cup 2023 – आज वर्ल्ड कप 2023 का सबसे हाई-वोल्टेज मैच है। आज अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा, वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत ने हमेशा पाकिस्तान को हराया है। इस रिकॉर्ड का सिलसिला आगे भी कायम रहेगा अगर पाकिस्तान ने अपनी गेंदबाजी में सुधार नहीं किया। हां, पाकिस्तान की बल्लेबाजी की तारीफ करनी होगी जिन्होंने वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे बड़ा ‘चेज़’ कर दिया। World Cup 2023 अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने वो मैच 6 विकेट से जीत लिया था। लेकिन आज पाकिस्तान का मुकाबला भारत से है. भारतीय टीम बीच के ओवरों में वैसी गलती नहीं करेगी जैसी श्रीलंका के बल्लेबाजों ने की। ind vs pak श्रीलंका के शानदार बल्लेबाज कुसल मेंडिस भी इसमें शामिल हैं, जिन्होंने शतक लगाने के बाद अति-आक्रामकता में अपना विकेट गंवाया।

World Cup 2023 Schedule | इंतजार हुआ खत्म, ICC ने जारी किया ODI वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल, इस दिन होगा भारत-पाक के बीच महामुकाबला | Navabharat (नवभारत)

भारतीय बल्लेबाजों की एक ही चाहत World Cup 2023

असंभव है कि पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच भारतीय टीम ने नहीं देखा होगा. भारतीय टीम के खिलाड़ी जब अपने होटल रूम में मैच देख रहे होंगे तो यकीन मानिए यही दुआ कर रहे होंगे कि पाकिस्तान के गेंदबाज उनके खिलाफ भी वैसी ही गेंदबाजी करें. इसकी वजह भी जान लीजिए. श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की गेंदबाजी बेहद औसत थी. पाकिस्तान के गेंदबाजों की लगातार धुनाई हो रही थी. शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई वाली तेज गेंदबाजी की यूनिट के पास कोई प्लान-बी नहीं था. वो लगातार शॉर्ट पिच गेंद फेंक रहे थे. पाकिस्तान के गेंदबाजों को लग रहा था कि ऊपर उठती गेंदों से श्रीलंकाई बल्लेबाज डरेंगे और अपना विकेट फेंक कर चले जाएंगे लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा. श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने ऐसी गेंदों पर जमकर ‘कट’ और ‘पुल’ शॉट खेले. इसीलिए मिडविकेट के इलाके से खूब रन मिले.

World Cup 2023 : अहमदाबाद में आज लगेगी ‘आग’, भारत-पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला

पाकिस्तान के गेंदबाज शायद ये भूल गए कि ऊपर उठती गेंदों से बल्लेबाज को डराने के लिए रफ्तार की भी जरूरत होती है, जो उन गेंदबाजों में दिखाई नहीं दी. यहां तक कि शाहीन शाह अफरीदी भी अपनी नियमित रफ्तार से करीब 5-6 किलोमीटर धीमी गेंदबाजी करते दिखे. चर्चा इस बात पर भी हो रही है कि दरअसल शाहीन शाह अफरीदी पूरी तरह फिट नहीं हैं. उन्हें घुटने में तकलीफ है. इसके अलावा उनकी उंगली में सूजन है. पाकिस्तान की मजबूरी ये है कि नसीम शाह के बाहर होने के बाद शाहीन शाह अफरीदी को उन्हें खिलाना ही है.

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल हुआ ऐलान, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़त, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले

खराब फील्डिंग की तो हद ही हो गई World Cup 2023

पाकिस्तान की खराब फील्डिंग पर तो अब चुटकुले बन रहे हैं. अभी हम शाहीन शाह अफरीदी की बात कर रहे थे. पिछले मैच के पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी ने फॉलो-थ्रू में कुसल मेंडिस का एक कैच छोड़ दिया. ये सच है कि तेज गेंदबाजों के लिए फॉलो-थ्रू में कैच पकड़ना थोड़ा मुश्किल होता है. तकनीकी तौर पर समझिए तो रफ्तार में दौड़कर आने के बाद गेंद को देखना और उसके हिसाब से शरीर को ‘एडजस्ट’ करना मुश्किल माना जाता है. लेकिन शाहीन शाह अफरीदी एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं उनसे ये उम्मीद की जाती है कि वो ऐसे कैच लपकेंगे. वो कैच कहीं से भी असंभव या कठिन कतई नहीं था.

इसके बाद सातवें ओवर में शाहीन की ही गेंद पर प्वाइंट पर इमाम उल हक ने भी कुसल मेंडिस का एक आसान कैच छोड़ा. इसके बाद तो गेंदबाज से लेकर कप्तान के चेहरे देखने लायक थे। बता दें कि दो जीवनदान के बाद कुसल मेंडिस ने जबरदस्त शतक जड़ा था. हालांकि शतक के बाद वो अपना विकेट फेंक कर चले गए. आप दुनिया के किसी भी गेंदबाज से पूछ लीजिए कि उसके दिल पर क्या बीतती है जब फील्डर आसान कैच छोड़ देता है क्योंकि बल्लेबाज से दोबारा गलती कराने के लिए बहुत मेहनत और किस्मत चाहिए होती है. यही वजह है कि पाकिस्तान की फील्डिंग को लेकर सोशल मीडिया में जमकर खिंचाई हो रही है.

Ind vs Pak, Asia Cup 2023 Super Four Free Live Streaming: आज रिजर्व डे पर एशिया कप के सुपर फोर हाई- टेंशन मुक़ाबले में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पारी को आगे बढ़ाएंगी

भारत की भी कहानी जान लीजिए World Cup 2023

अब भारत की कहानी भी जान लीजिए. भारत को पहले मैच में तगड़ा झटका लगा जब इशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल ने इस मुश्किल हालात से टीम को निकाल लिया. भारत ने 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की. अगले मैच में रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ धांसू शतक लगाया और टीम को आसान जीत दिलाई।

टीम इंडिया में स्पिनर से लेकर तेज गेंदबाज तक सब चल रहे हैं। टॉप ऑर्डर पहले मैच में लड़खड़ाया तो मिडिल ऑर्डर ने संभाला. दूसरे मैच में टॉप ऑर्डर ने मिडिल ऑर्डर का नंबर ही नहीं आने दिया. और तो और सबसे अच्छी खबर ये है कि शुभमन गिल अब फिट हो गए हैं, इसके अलावा एक और अहम बात है, भारतीय टीम जब अहमदाबाद के मैदान में उतरेगी तो उसके दिमाग में एक ही बात होगी कि वर्ल्ड कप में वो पाकिस्तान के खिलाफ अपराजेय टीम है. इससे ठीक उलट पाकिस्तान की टीम के दिमाग में लगातार ये घूम रहा होगा कि जो काम 31 साल के इतिहास में नहीं हो पाया वो अब क्या होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि 1992 से लेकर अब तक पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हमेशा भारत के खिलाफ हार का ही सामना करना पड़ा है।

ऐसी जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर अवश्‍य करें –

Nokia King Max 5G स्मार्टफोन मार्केट में हुआ लॉन्च, 8000mAh की दमदार बैटरी के साथ में जानिए कीमत

IND vs PAK Match: इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान और वाइस कैप्टन और जीते 2 करोड़ का इनाम..

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button