Withdraw Cash Without Debit : अब बिना ATM Card के निकाले कैश, जानिए पूरी प्रॉसेस..

cash withdrawal without debit card,debit card atm,atm,no debit card needed to withdraw cash,withdraw cash without debit card,SBI,sbi yono app,yono app new features,SBI new features,sbi atm,SBI atm withdrawal"

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

withdraw cash without debit :-  भारत देश में यूपीआई के जरिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। लेकिन आज भी कई कामों में डिजिटल पेमेंट की जगह कैश की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में कई बार लोगों के पास कैश न हो पाने की वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्टेट ऑफ इंडिया के ग्राहकों अब बिना डेबिट कार्ड के भी एटीएम से कैश निकाल सकते हैं। कई बार हमारे पास कैश नहीं होता है और कैश की जरूरत पड़ती है। ऐसे में हमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब इसका सॉल्यूशन निकल गया है। आप योनो ऐप के जरिये आसानी से बिना डेबिट कार्ड के कैश निकाल सकते हैं।  ऑनलाइन पेमेंटके चलन होने के बाद लोग अपने साथ कैश लेकर नहीं चलते हैं। Withdraw Cash Without Debit ऐसे में हम एटीएम से कैश तो आसानी से निकाल सकते हैं पर एटीएम कार्ड पास ना होने पर हमारी परेशानी और बढ़ जाती है। इस परेशानी को खत्म करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने योनो ऐप को यूपीआई से जोड़ा है।

ऐसे में अब बिना क्रेडिट कार्ड के भी आसानी से एटीएम से कैश विड्रॉ किया जा सकता है। इस फीचर को इंटर पेएबल कार्डलेस कैश विथड्रावल कहा जाता है। यह फीचर सभी एटीएम पर मौजूद है। बैंक ने कहा कि इस नए फीचर से एटीएम कार्ड के क्लोनिंग से हो रहे धोखाधड़ी को रोका जा सकता है। Withdraw Cash Without Debit आइए, जानते हैं कि आप बिना एटीएम कार्ड के कैसे कैश निकाल सकते हैं।

Withdraw Cash Without Debit : अब बिना ATM Card के निकाले कैश, जानिए पूरी प्रॉसेस..

डेबिट कार्ड के बिना कैसे निकाले एटीएम से कैश

  • आपको सबसे पहले अपेन पोन में योनो ऐप को ओपन करना है।
  • इसके बाज आपको ‘Cash Withdrawal’ सेक्शन को सेलेक्ट करना है।
  • अब आप जितना कैश निकालना चाहते हैं उतना अमाउंट दर्ज करें।
  • इसके बाद अब आप अपने एटीएम को सेलेक्ट करें।
  • अब एक QR कोड जनरेट होगा।
  • आपको QR कोड को स्कैन करना है।
  • QR कोड को स्कैन करने के बाद आप अपना यूपीआई आईडी और यूपीआई पिन दर्ज करें।
  • यूपीआई पिन को दर्ज करने के बाद आप जैसे ही सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करते हैं। उसके बाद आपके अकाउंट से कैश डिस्पर्स हो जाएगा।

“बिजनेस” से जुडी जानकारी के हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button