White Teeth : सब्जी की मदद से दांतों का पीलापन होगा दूर, जानें कैसे सफेद करें

White Teeth : अगर आपके दांत गंदे हैं तो आप चेहरे पर कितना भी ग्लो ला लें, कभी अच्छे नहीं दिखेंगे। आमतौर पर हम अपने दांतों की ठीक से देखभाल नहीं कर पाते हैं, जिसके कारण वे बहुत पीले हो जाते हैं। वैसे तो दांतों की सफाई के लिए रोजाना 2 बार ब्रश करना जरूरी है, लेकिन अगर आप इसे छोड़ देंगे तो आपके मुंह से बदबू आएगी, कैविटी होगी और मसूड़े भी अस्वस्थ हो जाएंगे। भारत के मशहूर डेंटिस्ट डॉ. अमित गर्ग के मुताबिक इस समस्या को दूर करने के लिए आप एक खास सब्जी की मदद ले सकते हैं.

Free photo close-up portrait attractive sensual, feminine woman with lovely smile, touching lip and giggle coquettish as standing over white background in denim jacket, express flirt and seduction

मूली में पाए जाने वाले पोषक तत्वWhite Teeth

हम बात कर रहे हैं मूली की, यह एक ऐसी सब्जी है जिसे खाने से शरीर को बहुत सारे फायदे मिलते हैं क्योंकि इसमें फाइबर, प्रोटीन, पोटेशियम, कैल्शियम, आयरन, मैंगनीज, फोलेट और विटामिन सी होता है, जो आवश्यक पोषक तत्वों में गिना जाता है। है।

मूली की मदद से दांत कैसे सफेद करेंWhite Teeth

इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, लेकिन मूली की मदद से आप आसानी से अपने दांतों का पीलापन दूर कर सकते हैं। यह किसी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है। आप मूली को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें, अब इन टुकड़ों को दांतों पर रगड़ें, इस प्रक्रिया को बार-बार दोहराएं। कुछ ही दिनों में आप पाएंगे कि दांतों का पीलापन गायब हो गया है और नई चमक लौट आई है।

Photo woman teeth before and after whitening. over white background. dental clinic patient. image symbolizes oral care dentistry, stomatology.

ओरल हेल्थ के लिए इन बातों का रखें ख्यालWhite Teeth

  • सुबह उठने के बाद और रात को सोने से पहले ब्रश करें
  • ब्रश करते समय जबरदस्ती न करें बल्कि हल्के हाथों से दांत साफ करें
  • कठोर ब्रश के स्थान पर मुलायम ब्रश का प्रयोग करें
  • कुछ भी खाने के बाद कुल्ला जरूर करें, इससे दांतों में खाना फंसने से बच जाएगा।
  • अगर फल, सब्जी या मांस का रेशा दांतों में फंस जाए तो उसे डेंटल फ्लॉस की मदद से हटा दें।
  • कोल्ड ड्रिंक न पियें क्योंकि इससे दांत खराब और कमजोर हो जाते हैं।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारी पर आधारित है। इसे अपनाने से पहले डॉक्टरी सलाह जरूर लें। betultalks.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Dry Fruits Price – काजू हो या पिस्ता, आखिर इतने महंगे क्यों होते हैं ड्राईफ्रूट्स, जानिए

शरीर में जमी गन्दगी कैसे निकाले? बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए अपनाएं ये तरीके

Breakfast से तुरंत हटा दें ये 5 फूड, कई गुना बढ़ जाएगा कैंसर होने का खतरा!