Weight Loss Tips : इन कमाल के डिटॉक्स ड्रिंक्स को पीने से जल्दी से घटेगा वजन, जानिए कैसे

Body weight, easy tips of weight loss, weight gain causes, Weight loss mistakes, tips of weight loss, Weight loss side effects, Weight loss tips, WEIGHT LOSS, WEIGHT LOSS FRUITS, APPLE, ORANGE, PAPAYA, KIWI, WEIGHT LOSS FOOD, WEIGHT LOSS TIPS, शरीर का वजन, वजन घटाने के आसान उपाय, वजन बढ़ने के कारण, वजन घटाने की गलतियाँ, वजन घटाने के उपाय,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Weight Loss Tips : सर्दियों के मौसम में अक्सर लोग ऑयली और मसालेदार फूड्स खाना पसंद करते हैं जिससे हमारा वजन प्रभावित होता है। इसके अलावा कई गंभीर बीमारियों का भी खतरा रहता है इसलिए सर्दियों के दौरान खानपान की आदतों पर खास ध्यान देना चाहिए। इस मौसम में वजन कम करने के लिए रोजाना कुछ डिटॉक्स ड्रिंक्स भी पी सकते हैं। वजन कम करने के लिए लोग जिम में घंटों पसीने बहाते हैं। इसके अलावा कई तरह के डाइट फॉलो करते हैं। बेशक इनसे वजन कम होने में मदद मिलती है, लेकिन सर्दियों के मौसम वेट लॉस करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।  बढ़ते वजन के कारण हर दूसरा व्यक्ती परेशान है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, मोटापा के कारण डायबिटीज, हृदय रोग आदि कई जानलेवा बीमारियों का खतरा रहता है। ऐसे में आपको इस मौसम में बढ़ते वजन को कंट्रोल करने के लिए डाइट में खास बदलाव करना चाहिए। वेट लॉस करने के लिए आप अपनी डाइट में कुछ खास ड्रिंक्स शामिल कर सकते हैं। इन्हें घर पर बनाना भी काफी आसान है। चलिए बिना देर किए जानते हैं सर्दियों में वजन कम करने के लिए कौन-से ड्रिंक्स आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

Detox Drinks For Weight Loss - Weight Loss Drinks: इन 5 कमाल के डिटॉक्स ड्रिंक्स को पीने से जल्दी से घटेगा वजन, मेटाबोलिज्म भी होगा मजबूत, जानिए कैसे | Lifestyle News In Hindi

स्ट्रॉबेरी का जूस

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर स्ट्रॉबेरी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। यह वजन कम करने में भी काफी मददगार है। इसका जूस तैयार करने के लिए एक कप स्ट्रॉबेरी, सेब और नींबू का टुकड़ा लें। सभी सामग्रियों को अच्छे से धो लें। इन सभी फलों को टुकड़ों में काट लें। अब इन्हें जार में रख दें, जूस तैयार कर लें। एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर यह जूस वजन कम करने के साथ पाचन के लिए बेहद फायदेमंद है।

Refreshing Strawberry Juice

अनानास का जूस

अनानास का जूस पीने से मेटाबॉलिज्म तेज होता है। जिससे वजन कम होने में मदद मिल सकती है। इसका जूस बनाने के लिए एक कप अनानास के टुकड़े, खीरा, अदरक को जार में डालकर जूस तैयार करें। इसमें नींबू का रस मिलाएं। इसे पीने से शरीर को ताजगी मिलती है, साथ ही वजन भी कम होता है।

Health Tips, Drink Pineapple Juice In Summer, Benefits Of Pineapple Juice | गर्मियों में पाइनएप्पल के जूस का करें सेवन, दूर होगी ये परेशानियां

ग्रीन जूस

पालक आयरन का समृद्ध स्रोत है। आप इसके साथ खीरा, सेब और नींबू का इस्तेमाल कर डिटॉक्स ड्रिंक बना सकते हैं। इससे वजन कम होने में मदद मिलती है। इसे बनाने के लिए दो कप पालक, एक खीरा, दो सेब, एक छिला हुआ नींबू, अदरक इकट्ठा करें।

सभी सामग्रियों को अच्छी तरह धो लें, फिर खीरे और सेब को छोटे टुकड़ों में काट लें। सभी सामग्रियों को जूसर में डालें, इन्हें अच्छी तरह मिलाएं। इस ड्रिंक को पीने से वेट लॉस में मदद मिलती है।

Top 20 Tasty Green Juice Recipes | Goodnature

चुकंदर का जूस

पोषक तत्वों से भरपूर चुकंदर सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है। अक्सर लोग चुकंदर का उपयोग सलाद में करते हैं। अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो चुकंदर का जूस आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इसे बनाने के लिए चुकंदर, गाजर, सेब और नींबू लें। इन्हें धो लें और काट कर रख लें। इन सभी सामग्रियों एक साथ जूसर में डालें और इससे जूस तैयार करें। इसे रोजाना पीने से वजन कम करने में मदद मिल सकती है।

जानिए चुकंदर का जूस पीने के फायदे, भूलने की बीमारी होगी दूर और भी हैं लाभ - Benefits Of Beetroot Juice In Hindi - Amar Ujala Hindi News Live

“हेल्‍थ” से जुड़ी जानकारी के लिए “betultalks.com” को फॉलों व शेयर करें –

Hair Care Tips – आपके बाल कम उम्र में ही हो रहे हैं सफेद? तो इन उपायों से पाएं सफेद बालों की समस्या से छुटकारा

Healthy Lifestyle : सर्दी के मौसम में सेहत के लिए फायदेमंद हैं ये 5 अनोखी सब्जियां

Healthy Tips – 50 की उम्र के बाद ऐसे रखें सेहत का ख्याल, फॉलो करें 8 हेल्थ टिप्स

Benefits of Water Drinking – सर्दियों में भी हो सकती है पानी की कमी, जानें कितना पानी जरूरी

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button