Weight Loss : तेजी से वजन घटाने के लिए रोजाना पिएं ये चार कॉफी, देखे Recipes…

Weight Loss : अगर आप भी वजन कम करने का प्लान कर रहे हैं तो कॉफी को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। सुबह इसका एक कप आपके वजन पर असर डालता है और शरीर में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिलते हैं। आप इसका सेवन वर्कआउट से पहले और बाद में भी कर सकते हैं। इसमें कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो एनर्जी को बूस्ट करते हैं और मेटाबॉलिज्म को भी ठीक करते हैं। इसके अलग-अलग व्यंजनों को आजमाने से आपके शरीर में फैट बर्निंग हार्मोन सक्रिय हो सकते हैं।

नींबू कॉफी
नींबू और कॉफी को एक साथ मिलाकर पीने से वजन तेजी से कम होता है। कॉफी में सिर्फ आधा नींबू का रस मिलाकर पीने से असर दिखता है। नींबू साइट्रिक एसिड और विटामिन सी से भरपूर होता है, कैफीन के साथ मिलकर यह फैट बर्निंग हार्मोन को सक्रिय करता है।

नींबू कॉफी

बुलेट कॉफी
बुलेट कॉफी को फैट बर्न करने का भी असरदार तरीका माना जाता है। इसे 1 और 1/2 कप गर्म फ्रेंच प्रेस, नारियल तेल, समुद्री नमक और 1 चम्मच मक्खन के साथ कॉफी मिलाकर बनाया जा सकता है।

बुलेट कॉफी

दालचीनी कॉफी
इस नुस्खे का इस्तेमाल तेजी से मोटा होने के लिए भी मशहूर है। ब्लैक कॉफी में थोड़ी सी दालचीनी मिलाने से वजन तेजी से घटता है। इसके लिए एक कप कॉफी में कम से कम 1/4 चम्मच दालचीनी मिलाएं।

दालचीनी कॉफी

ब्लैक कॉफ़ी
यह सबसे आसान और प्रभावी उपायों में से एक है। रोज सुबह खाली पेट ब्लैक कॉफी का सेवन करने से वजन आसानी से कम होता है। इससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। आप व्यायाम से पहले या उसके दौरान इसका सेवन कर सकते हैं।

ब्लैक कॉफ़ी

डिस्क्लेमर: इस खबर का मकसद सिर्फ लोगों को शिक्षित करना है। कोई भी उपाय आजमाने से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।

Source: Internet