Weather Update : मौसम के बदले मिजाज, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट!

mp masoon update, MP Weather Update , mp masoon update, mp monsoon update today, mp wether update, mp weather update, mp weather update today, IMD ALERT , IMD, Maharashtra Rain, rain, weather news, Heavy Rainfall, Mumbai Rainfall, mp masoon update,mp monsoon update today, mp wether update, mp weather update, mp weather update today, MP Weather Update, Madhya Pradesh Weather Update , Madhya pradesh news,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Weather Update – अगले 24 घंटे में देशभर के अलग अलग राज्यों के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती हवाओं के चलते 26 से 28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु दक्षिणी कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, Weather वही उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, दक्षिणी गुजरात और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी बारिश के आसार है।

IMD अलर्ट: बदलेगा मौसम, 23 अप्रैल तक 12 राज्यों में भारी बारिश, इन राज्यों में लू का प्रकोप, जानें डिटेल - Informalnewz

MP UP दिल्ली-बिहार के मौसम का हाल

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 26 से 29 नवंबर तक मध्य प्रदेश के भोपाल, उज्जैन, इंदौर और सागर संभाग के कई जिलों में बारिश होने और ओले गिरने की संभावना है। वही 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के कई जिलों और पूर्वी यूपी के एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना है। दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे और सोमवार को हल्की बारिश और धुंध का अनुमान है।30 नवंबर के बाद से दिल्ली-एनसीआर में तापमान गिरेगा और ठंड में तेजी आएगी।वही बिहार के उत्तर-पूर्व और उत्तर-मध्य भागों में सुबह हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहेगा। अगले तीन दिनों के दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री क्रमिक वृद्धि की संभावना है।

Weather :पहाड़ों पर बिगड़ा मौसम...जम्मू-कश्मीर में 4 और हिमाचल में 2 की मौत, दिल्ली में आज बारिश का अनुमान - Bad Weather On The Mountains... Forecast Of Rain In Delhi Today -

पहाड़ों पर बर्फबारी, अलर्ट जारी

IMD के मुताबिक, 26-27 नवंबर को बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। दो दिनों तक हिमाचल हिमाचल प्रदेश के चंबा, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू के ऊंचे इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं कांगड़ा और शिमला जिलों में बर्फबारी होगी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ समेत 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी होगी, हालांकि 28-29 नवंबर तक मौसम साफ हो जाएगा। 3 दिसंबर तक पश्चिमी विक्षोभ के हल्के प्रभाव को छोड़कर कश्मीर में मौसम में कोई बड़ा परिवर्तन न आने की संभावना जताई है।

Weather Update : मौसम के बदले मिजाज, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट!

Weather Update Today: यूपी, बिहार उत्तराखंड, पंजाब में अगले चार दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें- मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी - Heavy rain alert in UP, Bihar ...

28 नवंबर तक इन राज्यों में होगी बारिश

  • आज रविवार को महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण और अन्य जगहों पर छिटपुट बारिश तो तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।इसके अलावा गुजरात, दक्षिणी राजस्थान और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भी मध्यम से तेज बारिश के आसार है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात, नार्थ कोकंण, नार्थ मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है।
  • महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, गुजरात और दक्षिण राजस्थान में 26-28 नवंबर के दौरान तेज गरज के साथ बारिश के बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि होने के साथ ही भारी वर्षा की संभावना है ।
  • पश्चिमी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र और पश्चिमी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 28 नवंबर को गोवा, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, अंडमान निकोबार, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना
  •  आज तमिलनाडु के कुड्डालोर, कांचीपुरम, रानीपेट और तिरुवल्लूर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।रविवार सोमवार के दौरान कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है।
  • अगले दो दिनों के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। भारी बारिश के अलर्ट के बीच मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र की ओर न जाने की सलाह दी है।

क्या कहता है मौसम विभाग का अनुमान

स्काईमेट वेदर के अनुसार,वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ एक ट्रफ के रूप में पश्चिमी हिमालय पर है और  दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके प्रभाव में आज रविवार को एक कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है जो 27 नवंबर के आसपास दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के ऊपर डिप्रेशन में बदल सकता है, जिससे मौसम में फिर बदलाव आएगा और 27 नंवबर से 30नवंबर के बीच कई राज्यों के बीच बारिश हो सकती है।

Royal Enfield Himalayan 452 की लॉन्चिंग के साथ बुकिंग शुरू; कीमत जानें

Besan Ke Laddu : देसी घी के बेसन लड्डू बनाने की आसान रेसिपी

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button