Weather Today – आज बदलेगा मौसम, विभिन्न जिलों में बारिश के आसार, जानें आपके शहर का हाल

MP Weather Today, mp masoon update, mp monsoon update today, mp wether update, mp weather update, mp weather update today, MP Weather Update, Madhya Pradesh Weather Update , Madhya pradesh news, MP Weather Today,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Weather Today :- पश्चिमी विक्षोभ के असर से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. आज सोमवार को जबलपुर संभाग में बादल छाने के साथ बारिश की संभावना है, जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. फिलहाल भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन में बारिश की संभावना नहीं है. फरवरी में पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत से आगे बढ़ने के बाद हवाओं का रुख फिर से उत्तरी होने से ठंड बढ़ने का अनुमान है। (Weather Today)

madhya pradesh weather news thunderstorm and rain in some parts of state heat wave to continue - MP Weather: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी राहत; इन जिलों में बारिश
Weather Today – आज बदलेगा मौसम, विभिन्न जिलों में बारिश के आसार, जानें आपके शहर का हाल

पश्चिमी विक्षोभ का असर और बारिश की संभावना (Weather Today)
मप्र मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के असर से सोमवार को बालाघाट, मंडला, नरसिंहपुर, उमरिया, डिंडौरी और सिवनी में बूंदाबांदी की संभावना जताई है, जबकि ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। भोपाल समेत कई जिलों में बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि, 31 जनवरी को भोपाल में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। आज भिंड और निवाड़ी जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना है।

फरवरी में बारिश के आसार, नया सिस्टम सक्रिय होगा (Weather Today)
मप्र मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। हवा की दिशा बदलने से दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने की उम्मीद है, जिससे ठंड से राहत मिलेगी. इधर, 30 जनवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की उम्मीद है, जिसके कारण फरवरी में आसमान में बादल छाए रहेंगे और 2 और 3 फरवरी को बूंदाबांदी हो सकती है.

Weather News : मध्य प्रदेश में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर, जानिए किन जिलों में
Weather Today – आज बदलेगा मौसम, विभिन्न जिलों में बारिश के आसार, जानें आपके शहर का हाल

5 बड़े शहरों के मौसम का हाल (Weather Today)
आज भोपाल में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. आज मौसम साफ रहेगा, लेकिन दिन में बादल छाए रह सकते हैं। इंदौर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहने की उम्मीद है. दिन में मौसम साफ रहेगा. जबलपुर में न्यूनतम तापमान 12 और अधिकतम तापमान 26 रहने की संभावना है। दिन में बादल छाए रहेंगे, संभाग के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। ग्वालियर में आज न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम तापमान 19 रहने की संभावना है. इसके साथ ही दिन में बादल छाए रह सकते हैं. उज्जैन में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहने की उम्मीद है. रात और दिन का तापमान बढ़ेगा।

weather forecast live updates today 14 june 2023 imd alert rain in bihar jharkhand up mp odisha bengal delhi ncr aaj ka mausam monsoon tracker prt sbh | Weather Forecast: बिपरजॉय का
Weather Today – आज बदलेगा मौसम, विभिन्न जिलों में बारिश के आसार, जानें आपके शहर का हाल

क्या कहता है मध्य प्रदेश मौसम विभाग? (Weather Today)
इस समय उत्तर भारत से लेकर मध्य भारत तक पश्चिमी जेट स्ट्रीम और उत्तरी अरब सागर और इससे सटे महाराष्ट्र-गुजरात के ऊपर करीब 3 किमी की ऊंचाई पर एक चक्रवात बना हुआ है, जिसके कारण अरब सागर से नमी और बादल आ रहे हैं। हवाएं। बादलों के साथ बारिश के भी आसार हैं। बादलों के कारण दिन का तापमान कम हो रहा है और रात का तापमान बढ़ रहा है। 30 जनवरी से हवाओं की दिशा उत्तरी होने से प्रदेश में रात के तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है।

bihar news weather alert today rain thunderstorm amid heat know condition of your city sxz | बिहार में प्रचंड गर्मी के बीच होगी बारिश, 27 जिलों में वज्रपात का अलर्ट, जानें अपने
Weather Today – आज बदलेगा मौसम, विभिन्न जिलों में बारिश के आसार, जानें आपके शहर का हाल

फरवरी में तापमान बढ़ने के आसार. जानिए अपने शहर के मौसम का हाल. (Weather Today)
सागर में न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री, नर्मदापुरम में रात का तापमान 14.2 डिग्री, इंदौर में अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री, भोपाल में 28.3 डिग्री, जबलपुर में 27.6 डिग्री, खंडवा में 30.5 डिग्री और उज्जैन में 28.5 डिग्री रहा.
सिवनी, टीकमगढ़, नर्मदापुरम, उमरिया, बैतूल, मंडला, धार, खरगोन, दमोह, रतलाम और खंडवा में अधिकतम पारा 28 से 30.5 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

रायसेन, मलाजखंड, नौगांव, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, सतना, खजुराहो, सीधी, सागर और गुना में भी अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहा, जबकि सिवनी, टीकमगढ़, नर्मदापुरम, उमरिया, बैतूल, मंडला, धार, खरगोन, दमोह में अधिकतम तापमान रहा। ,रतलाम और खंडवा। पारा भी 27 से 30.5 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button