Volkswagen Taigun GT स्पोर्ट प्लस वेरिएंट लॉन्च से पहले हुआ लीक

ताइगुन के इन नए वेरिएंट में अंदर और बाहर स्पोर्टियर डिज़ाइन तत्व शामिल हैं, जिसमें ब्लैक-आउट अलॉय व्हील और एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम शामिल है।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Volkswagen इंडिया की 2024 मॉडल योजनाओं के हिस्से के रूप में, वोक्सवैगन ताइगुन वेरिएंट लाइनअप को संशोधित किया गया है। इसमें दो नए जीटी वेरिएंट भी मिलेंगे: ताइगुन जीटी लाइन और ताइगुन जीटी प्लस स्पोर्ट। ताइगुन के इन ताज़ा पुनरावृत्तियों में अंदर और बाहर दोनों जगह कॉस्मेटिक संवर्द्धन शामिल हैं, जिसका लक्ष्य अधिक स्पोर्टी उपस्थिति है, और ये 1-लीटर और 1.5-लीटर दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं। आइए इन नए ताइगुन जीटी वेरिएंट के सभी बदलावों पर एक नजर डालें।

  • Taigun की अब तीन वैरिएंट लाइनें होंगी – जीटी एज, क्रोम और स्पोर्ट।
  • नया जीटी लाइन वेरिएंट 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है जबकि जीटी प्लस स्पोर्ट 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल विकल्प तक सीमित है।
  • बाहरी हाइलाइट्स में ब्लैक आउट अलॉय व्हील और लाल रंग के ब्रेक कैलिपर्स शामिल हैं।
  • अंदर की तरफ, इन नए वेरिएंट में रेड हाइलाइट्स, एम्बिएंट लाइटिंग और ब्लैक सीट अपहोल्स्ट्री के साथ ऑल ब्लैक डैशबोर्ड मिलता है।
  • Taigun की फीचर लिस्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
  • Taigun के नए वेरिएंट की कीमतों की घोषणा अप्रैल 2024 में होने की उम्मीद है।
Volkswagen Taigun GT Plus Sport, GT Line Unveiled
Volkswagen

ALSO READ : Tata Tiago EV – सिर्फ एक घंटे में फुल चार्ज होती है Tata की ये शानदार इलेक्ट्रिक कार

Gets Sporty Black and Red Elements

बाहरी तौर पर, ताइगुन के नए जीटी वेरिएंट में स्मोक्ड आउट हेडलाइट्स, आगे और पीछे अंडरबॉडी डिफ्यूज़र के लिए डार्क फिनिश और ब्लैक-आउट 17-इंच के अलॉय व्हील हैं। इसके अतिरिक्त, जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट में फ्रंट ग्रिल, साइड फेंडर और बूटलिड पर लाल जीटी बैज भी मिलता है। इसमें लाल रंग के ब्रेक कैलिपर्स भी हैं। इसके विपरीत, जीटी लाइन वेरिएंट फेंडर और टेलगेट पर ‘जीटी लाइन’ बैज से लैस है जबकि टीएसआई बैज ब्लैक आउट है।

Taigun GT Plus 1.5 TSI DSG on road Price | Volkswagen Taigun GT Plus 1.5 TSI DSG Features & Specs

अंदर की तरफ, ताइगुन जीटी लाइन और ताइगुन जीटी प्लस स्पोर्ट दोनों वेरिएंट ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम और सीट अपहोल्स्ट्री और रेड एम्बिएंट लाइटिंग के साथ आते हैं। हालाँकि, बाद में डैशबोर्ड पर लाल हाइलाइट्स, लाल सिलाई के साथ स्पोर्ट स्टीयरिंग व्हील और मेटालिक पैडल भी मिलते हैं।

Volkswagen Taigun GT

विशेष रूप से, 1.5-लीटर टीएसआई जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट में सीटों पर लाल सिलाई और बैकरेस्ट पर ‘जीटी’ ब्रांडिंग की सुविधा है, जबकि ताइगुन के 1-लीटर टीएसआई जीटी लाइन वेरिएंट में सीटों और स्टीयरिंग पर ग्रे क्रिस्टल ग्रे रंग की सिलाई मिलती है। पहिया।

Volkswagen Taigun GT 1.5 TSI MT/DSG review - is this the European crossover you were waiting for? - Overdrive

Available With Both 1-litre & 1.5-litre Engines

नए जीटी वेरिएंट की शुरूआत के साथ, ग्राहक ताइगुन के 1-लीटर इंजन विकल्प के साथ स्पोर्टियर कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट भी प्राप्त कर सकते हैं। ताइगुन जीटी लाइन और जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन नीचे दिए गए हैं:

VariantGT Line SportGT Plus Sport
Engine1-litre turbo-petrol1.5-litre turbo-petrol
Power115 PS150 PS
Torque178 PS250 Nm
Transmission6-speed MT / 6-speed AT6-speed MT / 7-speed DCT
*AT: Torque Converter / DCT: Dual Clutch Transmission (Automatic)

No Changes To The Feature List

नए जीटी वेरिएंट की शुरूआत के साथ ताइगुन में कोई फीचर बदलाव लागू नहीं किया गया है। यह 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक एसी, हवादार और संचालित फ्रंट सीटें, एम्बिएंट लाइटिंग और सिंगल-पेन सनरूफ जैसी सुविधाओं के साथ आता है। फुली-लोडेड डायनामिक लाइन वैरिएंट में हवादार फ्रंट सीटें भी मिलती हैं।

सुरक्षा किट में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), टायर दबाव निगरानी प्रणाली (टीपीएमएस), और एक रियर-व्यू कैमरा शामिल है।

New Virtus GT Plus Sport Variant

Taigun के नए वेरिएंट के साथ, वोक्सवैगन वर्टस को एक नया जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट भी मिलेगा। इसे इवेंट में केवल एक अवधारणा के रूप में प्रदर्शित किया गया था, जिसमें बाहरी और आंतरिक भाग के लिए समान काले और लाल हाइलाइट्स थे। वर्टस का यह नया वेरिएंट इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है।

VW Taigun GT Matte Edition — Now in Pictures - CarWale

Price Range & Rivals

Volkswagen Taigun की कीमत वर्तमान में 11.70 लाख रुपये से 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच है। नए जीटी स्पोर्ट वेरिएंट की कीमतों की घोषणा अगले महीने होने की उम्मीद है। नया जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट हुंडई क्रेटा एन लाइन और किआ सेल्टोस के जीटीएक्स वेरिएंट को टक्कर देगा।

ALSO READ : Hyundai Creta N Line का नाइट एडिशन हुआ पेश, यहां देखें क्या कुछ है खास

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button