Vastu Tips : धनतेरस पर तिजोरी में रख लें इन देवता की मूर्ति, होगी धनवर्षा

Dhanteras 2023, Dhanteras , Vastu Tips For Home, top 10 vastu tips for home, vastu tips for home entrance, free vastu tips for home, vastu tips for home kitchen, vastu tips for home in hindi pdf, vastu shastra tips for good luck, vastu tips for happy home, home vastu tips in hindi,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Vastu Tips :- हमारे देश में त्‍यौहारों का मौसम चल रहा हैं अब कुछ ही दिनों में दिवाली का पर्व भी आने ही वाला हैं पांच दिवसीय दिवाली पर्व की शुरुआत धनतेरस के दिन से ही हो जाती है।  यह कहा जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी और कुबेर देव की पूजा करने से घर में धन की देवी की कृपा बरसती है। Dhanteras 2023 दिवाली के ये 5 दिन घर में कुछ चीजों को लाना शुभ माना गया है, मान्यता है कि इन दिनों में ये शुभ चीजे घर लाने से धन में वृद्धि होती है और सुख-समृद्धि का वास होता है। Vastu Tips शास्त्रों के अनुसार धनतेरस के दिन धन के देवता धनवंतरि देव की पूजा का विधान है।  वास्तु के अनुसार अगर व्यक्ति धनतेरस के दिन धन के देवता कुबेर देव को प्रसन्न करना चाहता है, Vastu तो ज्योतिष के कुछ उपायों को अपनाया जा सकता है। इससे व्यक्ति की आर्थिक परेशानी दूर होती है और शारीरिक लाभ भी देखने को मिता है।

Dhanteras 2022: कब है धनतेरस? जानें महत्व, शुभ मुहूर्त और पूजन विधि - dhanteras 2022 date october 23 kab hai dhanteras know importance shubh muhurat and pujan vidhi tlifdg - AajTak

धन के लिए अपनाएं उपाय – Vastu Tips

दिवाली के ठीक एक दिन पहले धनतेरस के दिन कुबेर देवता की पूजा करना शुभ मानते हैं। यदि व्यक्ति चाहता है कि उसके घर हमेशा धन का आगमन होते रहे तो इसके लिए घर की तिजोरी में कुबेर देवता की मूर्ति रखें।

धन में होगी वृद्धि – Dhanteras 2023

धनतेरस पर यदि व्यक्ति तिजोरी में कुबेर देवता की मूर्ति रखता है तो धन की वृद्धि होती है, साथ ही यह शुभ भी माना जाता है।

धन दोष को करता है दूर – Vastu Tips

धनतेरस पर यदि व्यक्ति तिजोरी में कुबेर देवता की मूर्ति को रखता है तो ना केवल धन में लाभ मिलता है बल्कि धन से जुड़ी हर समस्या दूर होती है. जिससे कि धन दोष दूर करने में मदद मिलती है।

धनतेरस के दिन ही अपनाएं ये उपाय – Dhanteras 2023

यदि व्यक्ति की इच्छा है उसकी आर्थिक स्थिति में सुधार आए और धन की वर्षा उस पर होती रहे तो कुबेर देवता की मूर्ति को धनतेरस के ही दिन तिजोरी में रखें। इसके उपाय करने का ज्यादा फल मिलता है।

Vastu Tips : धनतेरस पर तिजोरी में रख लें इन देवता की मूर्ति, होगी धनवर्षा

Dhanteras 2021: धनतेरस पर आज भूलकर भी ना करें ये 9 गलतियां, रुक जाएगी लक्ष्मी-कुबेर की कृपा - Dhanteras 2021 Do not make these 9 mistakes on this auspicios festival tlifd - AajTak

मानते हैं आयुर्वेद का देवता – Vastu Tips

बता दें कि कुबेर देवता को आयुर्वेद का भी देवता मानते हैं, इसलिए इसे धनतेरस के दिन मंदिर में स्थापित करने से सभी प्रकार की बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है।

ऐसे रखें कुबेर देवता की मूर्ति – Dhanteras 2023

कुबेर देवता की मूर्ति स्थापित करने के लिए सबसे पहले घर लाकर उन्हें दूध या गंगाजल से स्नान कराएं। इसकेबाद अच्छे से पोछ कर नए लाल कपड़े में लपेट कर इसे तिजोरी में रख दें।

ध्यान रखने की बात – Vastu Tips

इस बात का ध्यान जरूर रखें कि कुबेर देवता की मूर्ति स्थापित करने के बाद उनकी प्रतिदिन पूजा जरूर करें।

“एस्‍ट्रो” से जुडी जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Karwa Chauth – पति भी रख सकते हैं करवा चौथ का व्रत, ऐसी है मान्यता

Kartik Month 2023: कार्तिक माष में तुलसी पूजा का महत्‍व, जानें

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button