Vastu Tips : घर में लगा लें ड्रीम कैचर, नहीं आएंगे रात को डराने वाले सपने

Vastu Tips – रंग-बिरंगे दिखने वाले ड्रीम कैचर जितने खूबसूरत दिखते हैं, उतना ही खूबसूरत उनका काम भी है। फेंगशुई में प्रसिद्ध ड्रीम कैचर का बहुत महत्व है। इसे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। इसे बालकनी, बरामदा या खिड़की कहीं भी लगाया जा सकता है। डरावने सपनों से बचने के लिए फेंगशुई में ड्रीम कैचर के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके साथ ही यह घर के ऊर्जा संतुलन को बनाए रखने में भी शुभ साबित होता है, लेकिन इसके बारे में शायद ही लोग जानते हों। तो आइए आपकी जिज्ञासा को दूर करने के लिए जानते हैं ड्रीम कैचर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Free photo dreamcatcher hanging on a wall

इस दिशा में रखें ड्रीम कैचर
ड्रीम कैचर को रखने की शुभ दिशा दक्षिण-पश्चिम है। इसे उत्तर दिशा में लगाने से बचें, अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही इस बात का विशेष ध्यान रखें कि इसे किचन या बाथरूम के पास न लगाएं। ऐसा करने से नकारात्मक भावनाएं बढ़ सकती हैं।

Feng Shui: इस चमत्कारी वस्तु से दूर करें अपने डरावने सपनों का भय

ड्रीम कैचर कहां लगाएं
फेंगशुई के अनुसार इसे आप बालकनी, बरामदे या खिड़की के पास लटका सकते हैं। इस स्थान पर पौधा लगाने से घर में खुशियों का वास होता है। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि जिस स्थान पर यह लटका हो उसके नीचे से कोई न गुजरे, अन्यथा अशुभ परिणाम मिल सकते हैं।

Boho Splendor Earthy Fall Wedding Amidst Nature's Beauty

बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए
बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए आप इसे शयनकक्ष की खिड़की के पास लटका सकते हैं।

Dream Catcher:घर में लगा लें ड्रीम कैचर, नहीं आएंगे रात को डराने वाले सपने

करियर में उन्नति पाने के लिए
फेंगशुई के अनुसार अगर आपको सफलता की राह में रुकावटें आ रही हैं तो इसे कार्यक्षेत्र में अपनी सीट के पास रखना चाहिए। ऐसा करने से आपका फोकस काम के प्रति बढ़ता है.

Bel Patra : जानिए कितने तरह के होते हैं बेलपत्र और क्या है इनका महत्‍व

Deepak Jalane Ke Niyam : जानें क्या है दीपक जलाने का नियम, किस दिशा में जलाने से होगा फायदा