Vastu Tips for Nails : अगर आप भी सूर्यास्त के समय काटते हैं नाखून तो हो जाएं सावधान –

Vastu Tips for Nails :- अक्सर घर के बड़े-बुजुर्ग शाम या रात के समय नाखून काटने से मना करते हैं और जब कारण पूछते हैं तो कहते हैं कि यह अशुभ है। हो सकता है आप भी इस जवाब से संतुष्ट न हों. आप या हम इसका ठोस कारण और तर्क जानना चाहते हैं. जब ठोस उत्तर नहीं मिलते और मानसिक संतुष्टि नहीं होती तो मन विद्रोह कर बैठता है और बड़ों की सलाह को नजरअंदाज कर दिया जाता है। (Vastu Tips) आपको बता दें, ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम या रात के समय कुछ काम करना वर्जित है। नाखून चबाना भी उनमें से एक है। (Vastu Tips for Nails) आइए जानते हैं कि सूर्यास्त के बाद नाखून क्यों नहीं काटने चाहिए और ऐसा करने से क्या समस्याएं और नुकसान होते हैं।

Vastu Tips for Nails : अगर आप भी सूर्यास्त के समय काटते हैं नाखून तो हो जाएं सावधान –

  1. मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं

हिंदू मान्यताओं के अनुसार, सूर्यास्त के बाद देवी लक्ष्मी यात्रा पर निकलती हैं। जिस घर में शाम के समय या शाम के बाद नाखून काटे जाते हैं, उस घर और उसके सदस्यों से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। इससे घर की बरकत रुक जाती है। पैसों की आमद कम होने लगती है और बचत भी ख़त्म होने लगती है. यह भी जान लें कि इस दौरान बाल नहीं काटे जाते हैं और घर का कचरा भी नहीं फेंका जाता है।

सोने से पहले आप भी करते हैं ये काम तो नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी -  Samachar First

Also Read : Vastu Tips For Home – दरवाज़े के ऊपर भगवान की तस्वीर या मूर्ति लगाने से क्या होता है?

  1. ग्रहों पर बुरा प्रभाव पड़ता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्यास्त के बाद नाखून काटने से ग्रहों, विशेषकर सूर्य और शनि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। सूर्य के नकारात्मक प्रभाव से व्यक्ति का समाज में मान-सम्मान कम हो जाता है। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार नाखूनों में शनिदेव का वास होता है। शाम के बाद नाखून चबाने से उन्हें गुस्सा आता है। (Vastu Tips) इससे व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक कष्ट होता है।

Know How Auspicious And Unauspicious Effect Of Planets In Our Life When We  Thinking - Amar Ujala Hindi News Live - Astrology:सिर्फ सोचने से जीवन में  ग्रहों का शुभ प्रभाव दुष्प्रभाव में
  1. नकारात्मक ऊर्जा का बढ़ना

वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम या रात के समय नाखून काटना सही समय नहीं है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है, जिसका स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ता है। इसके अलावा अन्य परेशानियां भी बढ़ जाती हैं। (Vastu Tips)

Negative Energy Effects Symptoms In Hindi - Amar Ujala Hindi News Live -  अगर मिल रहे हैं ये 5 संकेत तो समझिए कि आपके घर में हो चुका है नकारात्मक  ऊर्जा का प्रवेश

 Also Read : Gemology :  इन 5 रत्नों के धारण करने से मिलेगा लाभ, इन राशि वालों को होगा खास फायदा

  1. घर पर बुरी आत्माओं का साया

सूर्यास्त के बाद रोशनी कम हो जाती है। कम रोशनी में नाखून काटते समय उंगली में चोट लगने और खून निकलने की संभावना रहती है। ऐसा माना जाता है कि शाम या रात के समय नाखून काटते समय उंगली में चोट लगने से खून बहने से घर में भूत-प्रेत और बुरी आत्माओं का आगमन होता है, जो घर को नष्ट भी कर सकते हैं।

Evil Eye: ये 7 सकेंत बताते हैं आपके घर पर हो सकता है बुरी आत्माओं का साया!  - these 6 signs tells that there is ghost in house-mobile
  1. परिवार में मृत्यु का संकेत

कई लोगों का यह भी मानना है कि शाम के समय नाखून काटते समय घायल उंगली से खून निकलना परिवार में किसी की असामयिक मृत्यु का संकेत देता है।

विज्ञान ने सुलझाई पहेली, मौत से पहले शरीर में दिखते हैं ये लक्षण, आसानी से  हो सकती है पहचान - What are the symptoms seen in the body before death  science solved

Also Read : Pukhraj Ke Fayde : ये रत्‍न धारण करते ही बदल जाती है किस्‍मत, मिलता है फायदा ही फायदा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। betultalks इसकी पुष्टि नहीं करता है. कोई भी उपाय करने से पहले संबंधित विषय के विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।