Vastu Shastra: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें 5 काम, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

Vastu Shastra, Vastu Shastra tips, Vastu Tips , Vastu Tips For Home, top 10 vastu tips for home, vastu tips for home entrance, free vastu tips for home, vastu tips for home kitchen, vastu tips for home in hindi pdf, vastu shastra tips for good luck, vastu tips for happy home, home vastu tips in hindi,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Vastu Shastra :- आप क्या कर रहे हैं क्या नहीं इसका असर आपके जीवन पर खास प्रभाव डाल सकता है। हिन्दू धर्म में कई शास्त्र हैं जिनमें इनके बारे में बताया गया है। बात करें वास्तु शास्त्र की तो इसमें घर से संबंधित और व्यक्ति द्वारा किए जा रहे काम से संबंधित कई चीजों के बारे में बताया गया है। (Vastu Shastra)

ब्रह्म मुहूर्त से लेकर सूर्योदय और सूर्यास्त तक के समय में किए जाने वाले काम और उनका जीवन पर क्या असर पड़ता है, इसकी भी जानकारी दी गई है। शास्त्र में सूर्यास्त के बाद कुछ कार्यों को करने की मनाही की गई है। ऐसा करने वाले के घर में कलह-क्लेश, पैसों की तंगी रहती है। जबकि, नियम का पालन करने वालों (Vastu Shastra Tips) से मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं और उन्हें जीवन में धन हानि का सामना नहीं करना पड़ता है, आइए 5 ऐसे काम के बारे में जानते हैं जिन्हें सूर्यास्त के बाद भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Vastu Tips: सूर्यास्त के समय बिल्कुल भी न करें ये काम, उल्टे पैर लौट जाएंगी मां लक्ष्मी - Vastu Tips for Money never do these things during sunset or evening sham ke
Vastu Shastra: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें 5 काम, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

भूलकर भी सूर्यास्त के बाद न करें ये 5 काम (Vastu Shastra)

1. शाम के समय बाल में कंघी नहीं करना चाहिए। इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है। ज्योतिष के अनुसार मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं।

2. शाम के समय घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए और न ही घर में किसी भी तरह की साफ-सफाई करनी चाहिए। इससे भी मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है। साथ ही आपको घर में धन की कमी भी होने लग सकती है।

ये भी पढ़ें- Pooja-Paath : इस तरह से करें मां दुर्गा की पूजा, मां दुर्गा की होगी कृपा

3. सूर्यास्त के तुरंत बाद कभी भी सोना नहीं चाहिए। इससे भी वास्तु दोष उत्पन्न होता है और घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करती है।

4. संध्या के समय नाखून नहीं काटने चाहिए। इससे भी कई तरह के वास्तु दोष उत्पन्न होता है और जीवन में कई तरह के परेशानी आती है।

5. इसके कारण हर काम में रुकावट भी आती है। हिन्दू धर्म के अनुसार, शाम के समय बर्तन भी नहीं धोना चाहिए इससे भी वास्तु दोष लगता है साथ ही माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। जिसके कारण जीवन में कई तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button