UP News: सीएम योगी ने जताई खुशी, भारत रत्‍न सम्‍मान की घोषणा पर कहा- चौधरी चरण सिंह…

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और पीवी नरसिम्हा राव तथा हरित क्रांति के जनक कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने के फैसले स्‍वागत योग्‍य हैं. सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इसे लेकर पोस्ट किया है.

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें
UP CM Yogi Adityanath given Bharat Ratna Dr Ambedkar award for creating a fear-free state

लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और पीवी नरसिम्हा राव तथा हरित क्रांति के जनक कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने के फैसले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया है. मुख्यमंत्री ने तीनों विभूतियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शुभकामनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इसे लेकर पोस्ट भी साझा किया और इसे अभिनंदनीय बताया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए लिखा, ”जननेता, किसानों के मसीहा, गांवों, अन्नदाता किसानों, शोषितों एवं वंचितों के उत्थान के लिए आजीवन समर्पित रहने वाले, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को ‘भारत रत्न’ प्रदान करने की घोषणा अभिनंदनीय है. वे सच्चे अर्थों में लोकतंत्र के साधक थे. यह गौरव राष्ट्र निर्माण में उनके अतुल्य योगदानों का सम्मान है.’

देश के करोड़ों किसानों का सम्‍मान
वहीं मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न की घोषणा देश के करोड़ों किसानों का सम्मान है. यूपी के लिए ये और भी अभिनंदनीय है, क्योंकि चौधरी साहब प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने नई दिशा प्राप्त की थी.

राव ने विपरीत परिस्थितियों में संभाला था देश, किये थे आर्थिक सुधार
पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न के ऐलान पर सीएम ने लिखा, ”पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव जी को ‘भारत रत्न’ से विभूषित किए जाने का निर्णय अत्यंत अभिनंदनीय है. उन्होंने अपने दूरदर्शी नेतृत्व से देश के आर्थिक विकास को एक नई गति प्रदान की. भारत के विकास में उनका योगदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा.” इसके अलावा मीडिया से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव ने देश को विपरीत परिस्थितियों में नेतृत्व दिया था. उनके कार्यकाल में आर्थिक सुधारों को अपनाया गया था.

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button