38 साल की हुईं TV की चहेती ईशी मां उर्फ Divyanka Tripathi; उनकी स्कूल की अनदेखी तस्वीरों पर एक नज़र!

Divyanka Tripathi Birthday : टीवी की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक दिव्यांका त्रिपाठी दहिया का जन्म 14 दिसंबर 1984 को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था. साल 2022 में वह अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं (Divyanka Tripathi Age). दिव्यांका त्रिपाठी नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से हैं. उन्होंने अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर ग्लैमर इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई है.

Divyanka Tripathi Education Qualification: दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने होमटाउन भोपाल से पढ़ाई की है. भोपाल के कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल से 12वीं करने के बाद उन्होंने भोपाल के ही सरोजिनी नायडू सरकारी कन्या पीजी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था. दिव्यांका ने स्कूल के दिनों से ही ड्रामा में भाग लेना शुरू कर दिया था. स्कूली पढ़ाई के दौरान ऑल इंडिया रेडियो का एक एपिसोड होस्ट करने के लिए उन्हें 800 रुपये दिए गए थे.

Divyanka Tripathi Dahiya Career: दिव्यांका त्रिपाठी स्कूल में NCC कैडेट थीं. उन्होंने उत्तराखंड के नेहरू इंस्टिट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से पर्वतारोहण का कोर्स किया है. रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ (Khatron Ke Khiladi) में वह अपने साहस का नमूना पेश कर चुकी हैं. दिव्यांका बचपन में आर्मी ऑफिसर बनना चाहती थीं. उन्होंने भोपाल राइफल एकेडमी से राइफल शूटिंग की ट्रेनिंग हासिल की हुई है. इसमें वह गोल्ड मेडलिस्ट थीं.

Divyanka Tripathi Serials: दिव्यांका त्रिपाठी ने साल 2003 में ‘मिस भोपाल’ का टाइटल जीता था. उसके बाद साल 2004 में वह ‘द ज़ी सिने स्टार्स की खोज’ नाम के टैलेंट हंट शो की विजेता बनी थीं. उन्होंने दूरदर्शन के सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन उन्हें असली पहचान टीवी सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ और ‘ये है मोहब्बतें’ से मिली थी. वह साल 2017 में ‘नच बलिए 8’ की विनर भी रही थीं.

Divyanka Tripathi Husband: दिव्यांका त्रिपाठी के पिता नरेंद्र त्रिपाठी फार्मासिस्ट और मां नीलम त्रिपाठी ‘दिव्यांका आर्ट एकेडमी’ की फाउंडर हैं. दिव्यांका की बड़ी बहन प्रियंका समीर तिवारी यूट्यूब पर सक्रिय हैं और छोटे भाई ऐश्वर्य त्रिपाठी एक पायलट हैं. वहीं, दिव्यांका त्रिपाठी के पति विवेक दहिया टीवी एक्टर हैं (Divyanka Tripathi Vivek Dahiya Love Story). दोनों की मुलाकात लोकप्रिय टीवी शो ‘ये है मोहब्बतें’ के सेट पर हुई थी.

Source: Internet