Tulsi ke Upay : तुलसी में ये चीजें अर्पित करने से आपकी हर समस्या होगी दूर, ‘धन की देवी’ होगी खुश

tulsi ke upay, dhan prapti ke liye tulsi ke upay, tulsi ke upay in hindi, tulsi vivah rangoli,tulsi upay, dharma karma,Jyotish Tips,Tulsi Ke Totke,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Tulsi ke Upay :– हिंदू धर्म के सबसे पवित्र पौधों में से एक तुलसी का पौधा ज्यादातर घरों में देखा जाता है। तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु का भी वास माना जाता है। सबसे पवित्र और शुभ माने जाने वाले तुलसी के पौधे की अगर नियमित रूप से पूजा की जाए तो देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाती हैं। जिन घरों में प्रतिदिन तुलसी पूजा होती है वहां सुख, समृद्धि और सौभाग्य आता है। (Tulsi ke Upay)

चलिए जानते हैं सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए तुलसी की मंजरी के उपाय - News Express 24
Tulsi ke Upay : तुलसी में ये चीजें अर्पित करने से आपकी हर समस्या होगी दूर, ‘धन की देवी’ होगी खुश

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुलसी के पौधे में कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें चढ़ाने से हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर करने के लिए तुलसी की पूजा को विशेष महत्व दिया गया है। लेकिन तुलसी के पौधे पर कुछ चीजें चढ़ाने से शुभ फल मिलता है। और धन की आवक बनी रहती है।

जल अर्पित करें (Tulsi ke Upay)

तुलसी के पौधे को पवित्र पौधों में से एक माना जाता है। इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए नियमित रूप से तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं। ध्यान रखें कि सुबह स्नान करने के बाद ही तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं, शुभ रहेगा।

Focus24news - गुरुवार के दिन तुलसी की करें ऐसी उपासना, घर में होगी धन की वर्षा

घी का दीपक जलाना (Tulsi ke Upay)

अगर घर में तुलसी का पौधा है तो उसकी नियमित पूजा करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु भी व्यक्ति पर कृपा बरसाते हैं। इसके लिए शाम के समय तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक जरूर जलाएं।

घी का दीपक जलाने से हो सकता है आर्थिक लाभ | NewsTrack Hindi 1

गन्ने का रस अर्पित करें (Tulsi ke Upay)

तुलसी का पौधा सबसे शुभ और पवित्र माना जाता है। इसलिए पूजा के समय आप गन्ने का रस भी चढ़ा सकते हैं, यह शुभ होता है।

Astrology Tips: तुलसी और गन्ने के रस का करें ये उपाय, किस्मत बदलने में देर नहीं लगेगी - Astrology tips sugarcane juice to tulsi plant get success in life and money

कच्चा दूध चढ़ाना (Tulsi ke Upay)

तुलसी के पौधे की पूजा करते समय उस पर कच्चा दूध चढ़ाना शुभ माना जाता है। दरअसल, ऐसा करने से देवी लक्ष्मी व्यक्ति पर प्रसन्न रहती हैं।

Focus24news - गुरुवार के दिन तुलसी की करें ऐसी उपासना, घर में होगी धन की वर्षा

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button