Toyota Grand Highlander को फरवरी में पेश किया जाएगा, इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलेगा जबरदस्त इंजन

Toyota ने अमेरिकी बाजारों के लिए आगामी नई ग्रैंड हाईलैंडर तीन-पंक्ति एसयूवी का पहला टीज़र जारी किया है। कार निर्माता ने पुष्टि की है कि मॉडल 8 फरवरी को 2023 शिकागो ऑटो शो में डेब्यू करेगा। कंपनी का कहना है कि नई टोयोटा ग्रैंड हाईलैंडर उसके उत्पाद पोर्टफोलियो के लिए “सही जोड़” होगी। यह मानक हाईलैंडर और पूर्ण आकार के सिकोइया के बीच स्थित होगा। यानी जो ग्राहक इन दोनों एसयूवी के बीच एक एसयूवी खरीदना चाहते हैं, उनके लिए यह एक विकल्प बनेगा।

यह टोयोटा ग्रैंड हाइलैंडर की टीजर इमेज है

टीज़र इमेज इसके रियर प्रोफाइल को दिखाती है, जो दो-स्ट्रिप टेललैंप्स, एक नए डिज़ाइन किए गए टेलगेट और एक “ग्रैंड हाईलैंडर” नेमप्लेट को दिखाती है। यह टॉप प्लेटिनम ट्रिम है, जो “हाइब्रिड मैक्स” पावरट्रेन के साथ आएगा। नई टोयोटा एसयूवी में 2.4-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ फ्रंट में एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी। इससे अधिक पावर आउटपुट मिलेगा। इस पावरट्रेन सेटअप का संयुक्त आउटपुट 340बीएचपी और 542एनएम हो सकता है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है।

टोयोटा ग्रैंड हाईलैंडर एक बड़ी एसयूवी होगी

हाईलैंडर की तुलना में, नई टोयोटा ग्रैंड हाईलैंडर बड़ी होगी और इसमें क्रॉसओवर-ईश हैंडलिंग डायनामिक्स होंगे। स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि एसयूवी सामने से बॉक्सी दिखेगी। बढ़ी हुई लंबाई और विस्तारित व्हीलबेस बूट स्पेस को प्रभावित किए बिना तीसरी पंक्ति में अधिक जगह की अनुमति देगा। इसका रियर ओवरहैंग स्टोरेज स्पेस में इजाफा करेगा। फिलहाल इसके इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। भारत में इसके लॉन्च को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

Source: Internet