Tomato Price : सरकार ने दी राहत, टमाटर की कीमतों में भारी गिरावट, जान‍िए कीमत

Tomato Price – प‍िछले द‍िनों टमाटर के रेट र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने के बाद अब इसमें गिरावट देखी जा रही है. कुछ इलाकों में टमाटर के रेट ग‍िरकर 80 रुपये प्रत‍ि क‍िलो तक आ गए हैं. इससे पहले सरकारी एजेंस‍ियों की तरफ से टमाटर की कीमतें घटाकर 15 अगस्त को 50 रुपये प्रत‍ि क‍िलो कर दी गई थी. Tomato Price नए न‍िर्देश के अनुसार कीमत घटकर 40 रुपये क‍िलो कर दी गई हैं.

Free photo tomatoes

15 लाख किलोग्राम से ज्‍यादा टमाटर खरीदेTomato Price
पिछले महीने से एनसीसीएफ (NCCF) और एनएएफईडी (NAFED) की तरफ टमाटर के लगातार बढ़ते रेट को रोकने के ल‍िए रियायती दर पर टमाटर बेचें जा रहे हैं. पहले सब्सिडी वाले टमाटर का रेट 90 रुपये प्रति किलो तय क‍िया गया था. अब 20 अगस्‍त से टमाटर की कीमतें घटकर 40 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर आ गई हैं. Tomato Price दोनों एजेंसियों की तरफ से 15 लाख किलोग्राम से ज्‍यादा टमाटर खरीदे गए हैं.

Free photo top view of ripe fresh tomatoes with water drops on black background

इसके अलावा सरकार ने सोमवार से खुदरा दुकानों और मोबाइल वैन के जर‍िये ग्राहकों को 25 रुपये प्रति किलो की दर से प्‍याज बेचने की बात कही है. एनसीसीएफ (NCCF) के जर‍िये सब्जी की ब‍िक्री की जाएगी. Tomato Price टमाटर के बाद एनसीसीएफ को ही प्याज की ब‍िक्री करने का काम सौंपा गया है. सरकार ने 3 लाख मीट्रिक टन की शुरुआती खरीद के लक्ष्य को हासिल करने के बाद इस वर्ष प्याज बफर मात्रा को बढ़ाकर 5 लाख मीट्रिक टन कर द‍िया है.

Onion Price : टमाटर के बाद प्याज भी होगा महंगा? जानें वजह

Petrol-Diesel Rate : फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें अपने शहर का रेट

Gold Price Today : सोने की कीमत में आई गिरावट, चांदी 70,000 के पार