TCS Share – अच्छी खबर; इस तारीख को 4,150 रुपये पर होगा बायबैक!

TCS News, TCS Share Price, TCS , TCS Buyback, Share Market, Share, Market, Share Ki Kahaani,Jay Bharat Maruti, Share Price, Multibagger Stock, share market , share market today , share market update , लाभांश स्टॉक, मेनन बियरिंग्स शेयर, शेयर बाजार , शेयर बाज़ार आज, शेयर बाज़ार अपडेट

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

TCS Share : अगर आपके पास भी टीसीएस (TCS) के शेयर हैं तो यह खबर आपके काम की है। देश की दिग्‍गज सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) 1 से 7 दिसंबर तक 17,000 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक करेगी, कंपनी की तरफ से एक्सचेंज फाइलिंग में इस बारे में जानकारी दी गई, आईटी कंपनी ने 1 रुपये की फेस वैल्‍यू वाले 4.09 करोड़ इक्‍व‍िटी शेयर के बायबैक का प्रस्ताव रखा है, कंपनी की तरफ से शेयर को 4,150 रुपये पर वापस खरीदने का प्रस्ताव है।

टीसीएस में घूस लेकर नौकरी देने के मामले में चार अधिकारी बर्खास्त

इनकम पर कोई खास असर नहीं

कंपनी की तरफ से एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया टीसीएस का मानना ​​​​है कि बायबैक से कंपनी के प्राफिट या इनकम पर कोई खास असर पड़ने की संभावना नहीं है। इससे निवेश के लिए उपलब्ध राशि में कमी जरूर आएगी, दो लाख रुपये से कम निवेश करने वाले छोटे शेयरहोल्‍डर्स के लिए 25 नवंबर को रखे गए प्रत्येक 6 शेयरों के लिए पात्रता अनुपात एक शेयर तय किया गया है। अन्य योग्य शेयरहोल्‍डर्स के लिए पात्रता अनुपात प्रत्येक 209 शेयरों के लिए 2 शेयर पर तय किया गया है।

TCS Share – अच्छी खबर; इस तारीख को 4,150 रुपये पर होगा बायबैक!

प्रमोटर ग्रुप की हिस्सेदारी 72.41 प्रतिशत हो जाएगी
टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड का इरादा 2,96,03,690 शेयरों का टेंडर करने का है। टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड का इरादा 11,358 शेयरों का टेंडर करने का है, बायबैक के बाद प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप की हिस्सेदारी 72.3 प्रतिशत से 72.41 प्रतिशत हो जाएगी। टीसीएस की तरफ से 2017 में पहली बार अपने शेयर वापस खरीदे, फरवरी में मौजूदा कीमत से 18 परसेंट प्रीमियम पर 16,000 करोड़ रुपये के शेयर वापस खरीदे।

TCS News: छह साल में पांचवी बार शेयर बायबैक, इस बार के लिए यह रिकॉर्ड डेट हुआ फिक्स | Moneycontrol Hindi

इसके बाद जून 2018 और अक्टूबर 2020 में 18 और 10 परसेंट के प्रीमियम पर 16,000 करोड़ रुपये के दो बायबैक किए गए। कंपनी की तरफ से आखिरी बार जनवरी 2022 में 17 परसेंट प्रीमियम पर 18,000 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे गए, मंगलवार को टीसीएस के शेयर में तेजी देखी गई और यह 0.47 परसेंट की तेजी के साथ 3,473.3 रुपये पर बंद हुआ।

”बिजनेस” से जुड़ जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर जरूर करें –

जानिए कैसे काम करती है EVM मशीन, क्या हैक हो सकती है EVM?

Noise ने भारत में अपनी नई Smartwatch की लॉन्च ! जाने कीमत और फीचर्स…

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button