Tata Technologies IPO – IPO की बंपर लिस्टिंग के बाद Tata Group का बड़ा ऐलान !

Tata Power, Tata Technologies, Tata Technologies IPO, Tata , Tata Technologies Share, Technologies , Tata Share Price, Tata Share , TCS News, TCS Share Price, TCS , TCS Buyback, Share Market, Share, Market, Share Ki Kahaani,Jay Bharat Maruti, Share Price, Multibagger Stock, share market , share market today , share market update , लाभांश स्टॉक, मेनन बियरिंग्स शेयर, शेयर बाजार , शेयर बाज़ार आज, शेयर बाज़ार अपडेट,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Tata Technologies IPO : हाल ही में करीब 20 साल बाद टाटा ग्रुप का आईपीओ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है। ग्रुप की कंपनी Tata Technologies के IPO की धमाकेदार लिस्टिंग से निवेशकों को बड़ा फायदा हुआ है। Tata Technologies IPO कंपनी ने निवेशकों को 500 रुपये के भाव पर आईपीओ अलॉट किया और इसकी लिस्टिंग 30 नवंबर को 140 फीसदी प्रीमियम के साथ करीब 1200 रुपये पर हुई. इसके बाद टाटा ग्रुप की ओर से एक और बड़ा ऐलान किया गया.

Tata Group की एक और कंपनी के लिस्टिंग की तैयारी, इस महीने सेबी के पास कागजात जमा कर सकती है Tata Play - tata group next listing preparation as tata sky rebranded

1,544 करोड़ रुपये में अधिग्रहण Tata Technologies IPO

समूह की कंपनी टाटा पावर ने राजस्थान में बीकानेर-नीमराना ट्रांसमिशन परियोजना का 1,544 करोड़ रुपये में अधिग्रहण कर लिया है। बीकानेर-III नीमराणा-II ट्रांसमिशन लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए टाटा समूह की कंपनी ने बोली जीती। कंपनी की ओर से एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी में बताया गया कि यह पावर फाइनेंस कॉर्प की सहायक कंपनी द्वारा शुरू किया गया एक विशेष प्रयोजन वाहन सेटअप है।

Tata Technologies IPO – IPO की बंपर लिस्टिंग के बाद Tata Group का बड़ा ऐलान !

Stocks in News: खबरों वाले ये स्टॉक्स कराएंगे कमाई, तैयार कर लें लिस्ट | Zee Business Hindi

340 किलोमीटर लम्बे ट्रांसमिशन कॉरिडोर की स्थापना
इस परियोजना में लगभग 340 किमी लंबे ट्रांसमिशन कॉरिडोर की स्थापना शामिल है। बीकानेर परिसर 7.7 गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा के निष्कर्षण को सक्षम करेगा। केंद्रीय विद्युत मंत्रालय के निर्देशानुसार, कंपनी को टैरिफ-आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में एक सफल बोलीदाता के रूप में उभरने के बाद आशय पत्र प्राप्त हुआ है।

टाटा के 28 लिस्टेड शेयर लगातार बाजार में मचा रहे धमाल, बुधवार को जारी होगा IPO, यहां करें निवेश

ट्रांसमिशन परियोजना का रखरखाव 35 वर्षों तक किया जाएगा
ट्रांसमिशन परियोजना का रखरखाव टाटा पावर द्वारा 35 वर्षों तक किया जाएगा। इसे बिल्ड-ओन-ऑपरेट-ट्रांसफर आधार पर विकसित किया जाएगा। एसपीवी को परियोजना के हस्तांतरण की तारीख से 24 महीने के भीतर परियोजना के चालू होने की उम्मीद है। सरकार द्वारा 2022 से 2030 तक 500 गीगावॉट गैर-जीवाश्म ईंधन आधारित क्षमता को एकीकृत करने की योजना शुरू की गई है।

टाटा पावर के इस अधिग्रहण के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी आने की उम्मीद है। स्टॉक पहले से ही 52 हफ्तों के रिकॉर्ड स्तर के करीब ट्रेंड कर रहा है। टाटा पावर के शेयर भी शुक्रवार को करीब 3 फीसदी की बढ़त के साथ 275.75 रुपये पर बंद हुए. इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड स्तर 278.50 रुपये और निचला स्तर 182.45 रुपये है.

Tata Technologies के IPO ने मचाया धमाल, निवेशकों का मिला जबरदस्त र‍िटर्न !

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button