Tata Punch EV 2023 में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया खुलासा! जाने कीमत और सबकुछ

Tata Punch EV : मौजूदा समय में भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक मॉडल टाटा मोटर्स के पास हैं और उन्हें खूब पसंद भी किया जा रहा है। हाल ही में Tata ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV लॉन्च कर EV सेगमेंट में हलचल मचा दी थी, लेकिन अब एक बार फिर कंपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV EV ला रही है. जी हां, हम यहां बात कर रहे हैं टाटा पंच ईवी की। टाटा पैसेंजर और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शीर्ष कार्यकारी विवेक श्रीवास्तव के अनुसार, टाटा टियागो ईवी वर्तमान में टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है और अब पंच ईवी परियोजना भी पाइपलाइन में है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

Tata Punch EVसंभावित स्पेसिफिकेशंस
इलेक्ट्रिक मोटर55Kw
बैटरी पैक26kW
रेंज300km
संभावित कीमत10 लाख रुपये

फुल चार्ज में कब तक चलेगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Nexon EV और Tigor EV की तरह आने वाली Tata Punch EV में Ziptron टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी. इसके अलावा पंच ईवी में 55Kw इलेक्ट्रिक मोटर और 26kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिल सकता है। यह इंजन 74बीएचपी की पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। माना जा रहा है कि नई टाटा पंच ईवी फुल चार्ज में 300 किमी तक की रेंज दे सकती है। इसके अलावा इसमें फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा होगी। टाटा पंच को टाटा के अल्फा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के लिए किया जाएगा।

इसका कितना मूल्य होगा
आगामी टाटा पंच इलेक्ट्रिक की संभावित कीमत 10 लाख रुपये से कम रहने की उम्मीद है। वैसे अभी तक कंपनी की ओर से पंच ईवी को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इस बारे में जल्द खुलासा कर सकती है। फिलहाल टाटा की Nexon EV और Tigor EV को EV मार्केट में काफी पसंद किया जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि Punch EV भी ग्राहकों को पसंद आएगी.

Source: Internet