Study Vastu Tips : इन उपायों का करें उपयोग, परीक्षा में मिलेगी सफलता

Study Vastu Tips :- बच्चों को अगर किसी चीज़ से डर लगता है तो वह है परीक्षा। परीक्षा का नाम सुनते ही बच्चों में तनाव की लहर दौड़ जाती है। वे सोचने लगते हैं कि क्या उन्हें अच्छे अंक मिलेंगे या नहीं, क्या वे असफल हो जायेंगे। इन सब बातों को लेकर चिंतित रहते हैं. अंदर ही अंदर घुटन महसूस होती है. (Vastu Tips) जैसे-जैसे परीक्षा के दिन नजदीक आते हैं, मन तनावग्रस्त होने लगता है। बच्चे परीक्षा के लिए खूब मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी उनके मन में डर बना रहता है कि रिजल्ट क्या होगा। (Study Vastu Tips) अगर आपके बच्चे भी परीक्षा को लेकर परेशान हैं तो ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। तो आइए आज इस खबर में परीक्षा में पास होने के ज्योतिषीय उपाय के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Vastu Tips: अगर आप पढ़ाई में प्रथम आना चाहते हैं तो इस दिशा की ओर मुंह करके  पढ़ाई करें | Rajasthan Khabre

परीक्षा उत्तीर्ण करने के ज्योतिषीय उपाय – Study Vastu Tips

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी परीक्षा नजदीक है और आप परीक्षा अच्छे से पास करना चाहते हैं तो आपको परीक्षा से ठीक 5 दिन पहले मीठी दही का सेवन करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से परीक्षा में अच्छे अंक मिलते हैं।

अगर आप परीक्षा में बेहतर होना चाहते हैं तो अपने घर के अध्ययन कक्ष में माता सरस्वती की तस्वीर लगाएं। पढ़ाई से पहले मां सरस्वती की पूजा करें। साथ ही अगरबत्ती, कपूर आदि से देवी मां की विधि-विधान से पूजा करें। माना जाता है कि ऐसा करने से पढ़ाई में ध्यान लगने लगता है। साथ ही परीक्षाओं में भी अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं।

यह भी पढ़ें- Vastu Shastra: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें 5 काम, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

परीक्षा में अच्छे परिणाम के लिए सूर्यदेव की पूजा करें। साथ ही अर्घ्य भी दें. ऐसा करने से मन भटकता नहीं है और पढ़ाई में मन एकाग्र होता है। लेकिन ध्यान रखें कि सूर्य देव को अर्घ्य देते समय एक लोटे में जल लें और उसमें चावल, लाल चंदन और फूल मिलाएं। ऐसा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।

Vastu tips for students to ensure success

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप गलती से भी स्टडी टेबल पर खाने का सामान नहीं रखते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से पढ़ाई में मन नहीं लगता है।

यह भी पढ़ें- Pooja-Paath : इस तरह से करें मां दुर्गा की पूजा, मां दुर्गा की होगी कृपा

अपने अध्ययन कक्ष को साफ-सुथरा रखें। साथ ही पढ़ाई करते समय मन ही मन अपने इष्ट देव का स्मरण करें। ऐसा करने से आपको परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। betultalks इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Study Room Vastu: वास्तु के, 46% OFF