Staff Nurse Recruitment 2023 – स्टाफ नर्स के पदों पर निकली भर्ती, इन 5 स्टेप्स में घर बैठे करें आवेदन

Staff Nurse Recruitment 2023 : UP में स्टाफ नर्स के पदों पर भर्तियों के लिए Application Process शुरू हो गयी है! आवेदन यूपीपीएससी (Upsc)की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करना होगा। कुल 2240 खाली पदों के लिए आवेदन बुलाए गए हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टाफ नर्स (पुरुष/महिला) के खाली पदों पर भर्तियों के लिए आज, 21 अगस्त के आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह भर्ती यूपी चिकित्सा शिक्षण एवं प्रशिक्षक विभाग के तहत निकाली गई है। इच्छुक अभ्यर्थी यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के जरिए ऑनलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन स्वीकार किए जानें की आखिरी तारीख 21 सितंबर 2023 निर्धारित की गई है।

बता दें कि आयोग की ओर से स्टाफ नर्स पुरुष के 171 और स्टाफ नर्स महिला के कुल 2069 खाली पदों के लिए आवेदन बुलवाए गए हैं।

Medical Education:एमबीबीएस, बीडीएस तथा बीएससी नर्सिंग दाखिले; एआईक्यू दूसरे  दौर की काउंसलिंग शुरू - Mbbs, Bds And Bsc Nursing Admission All India Quota  Second Round Counseling Begins ...

आइए जानते हैं कि इन पदों के लिए आवेदन की योग्यता क्या है, एप्लीकेशन कैसे सबमिट किए जा सकते हैं. चयन प्रक्रिया कितने चरणों में संपन्न होगी।

NEET क्या होता हैं, किसमें मिलता है एडमिशन, जानें नीट परीक्षा की पूरी जानकारी

कौन कर सकता है आवेदन?

  • आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए साथ ही कैंडिडेट्स का रजिस्ट्रेश नर्स के रूप में होना चाहिए।
  • क्या है आवेदन के लिए उम्र सीमा?
  • शैक्षणिक योग्यता पूरी करने के साथ आवेदक को आयोग की ओर से निर्धारित उम्र सीमा भी पूरी करनी होगी। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए

यूपी स्टाफ नर्स भर्ती 2023 कैसे करें आवेदन


• UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
• वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें.
• मोबाइल नंबर, मेल आईडी दर्ज कर पंजीकरण करें.
• जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें
• आवेदन फीस जमा करें और सबमिट करें.

दो चरणों में होगा चयन
चयन प्रक्रिया के दो चरण होंगे, प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करना होगा।

ऐसी नौकरी से संबंधित जानकारी के लिए betultalks.com को फालो करें-

बिना B.Ed किए भी बन सकते हैं सरकारी टीचर, देखें नया अपडेट?

अब इन 15 भाषाओं में होगी परीक्षा, पढ़े पूरी खबर