Small Business Ideas – 12 महीने चलने वाला बिजनेस, जिनसे हर महीने होगी लाखों की कमाई

Small Business Ideas : अगर आप कॉलेज स्टूडेंट हैं, गृहिणी हैं या ₹30000 प्रति माह सैलरी वाली प्राइवेट नौकरी की तलाश में हैं तो यह अनोखा बिजनेस आइडिया आपके बहुत काम आ सकता है। जब तक आप अपने लिए एक आदर्श निजी नौकरी ढूंढने में सक्षम होंगे, तब तक यह लघु व्यवसाय आपको मुनाफा देना शुरू कर देगा। एक तरह से आप इसे जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस कह सकते हैं। इसके लिए केवल आपके संचार कौशल की आवश्यकता है।

Farewell Gift,Farewell Gift : यहां पर आपको मिलेंगे अपने सीनयर को देने के  लिए बढ़िया Farewell Gift ऑप्शन - make you senior colleagues other seniors  feel good with these best farewell gift

सबसे पहले हम अपने समाज की समस्याओं को समझें। भारत में संयुक्त परिवार की संस्कृति समाप्त हो गयी है। कई पति-पत्नी दोनों नौकरी करते हैं। या तो वह सरकारी सेवा में है या फिर अच्छे पद पर प्राइवेट नौकरी कर रहा है। यह श्रेणी हमारा फोकस और लक्षित ग्राहक है। इन लोगों को अक्सर किसी न किसी पार्टी में जाना पड़ता है। इसके लिए उन्हें तोहफों की जरूरत है. हर पार्टी के लिए अलग-अलग तरह के गिफ्ट की जरूरत होती है, लेकिन उनके पास बाजार में तलाशने का वक्त नहीं होता और पार्टी का निमंत्रण आखिरी वक्त पर मिलता है, इसलिए वे ऑनलाइन ऑर्डर भी नहीं कर पाते। ऐसे में आप उनकी मदद कर सकते हैं और यही आपका बिजनेस मॉडल है.

Free vector pile of colorful wrapped gift boxes cartoon illustration set. blue, red, yellow birthday, christmas or xmas presents with ribbons for friends or family. party, celebration, surprise concept

उपहार किट निर्माता बनें
आपको एक अच्छा बिजनेस कार्ड बनाना होगा. एक फ़्लायर डिज़ाइन करना है. अब हमें ऐसे लोगों को ढूंढना है जिनके पास समय नहीं है लेकिन पैसा है। इन लोगों के साथ अपॉइंटमेंट लें और अपना बिजनेस कार्ड और फ़्लायर व्हाट्सएप पर साझा करें। आपको अपने बारे में पूरी जानकारी देनी होगी और खुद को एक पेशेवर गिफ्ट किट निर्माता के रूप में प्रस्तुत करना होगा। एक बार जब आप खुद को यह समझाने में सफल हो जाते हैं कि आप एक पेशेवर उपहार किट निर्माता हैं, तो आपका व्यवसाय शुरू हो जाएगा। ग्राहकों से मिले ऑर्डर के मुताबिक गिफ्ट किट बनाकर डिलीवर करना होता है। इसके लिए आपको एडवांस पेमेंट मिलेगा.

कुछ महत्वपूर्ण बातें

  • अपने व्यवसाय को Google Business पर सूचीबद्ध करें.
  • इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज बनाएं।
  • व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाएं ताकि सभी क्लाइंट आपसे जुड़े रहें।
  • अपना यूट्यूब चैनल बनाएं और उसे लगातार अपडेट करते रहें।

दोगुना लाभ होगा
गिफ्ट बनाने पर आपको सर्विस चार्ज जरूर मिलेगा. उपहार के लिए खरीदी गई वस्तुओं पर आपको कमीशन भी मिलेगा। यानी दोगुना मुनाफा होगा. याद रखें कि यह एक ऐसी श्रेणी है जिसमें ग्राहक अपने सेवा प्रदाताओं पर भरोसा करना पसंद करते हैं। यदि आप सर्वोत्तम गुणवत्ता और सर्वोत्तम मूल्य के सिद्धांत का पालन करते हैं, तो न केवल आपके ग्राहक स्थिर रहेंगे बल्कि आपको उनके संदर्भों से नए ग्राहक भी मिलेंगे।

Business idea : सिर्फ 10 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

Investment Tips : बिजनेस साइकिल फंड जो है निवेश का एक शानदार विकल्प, जाने कैसे काम करेगा