Skin Care Mistakes : झुर्रियों से जुड़े इन मिथकों पर न करें भरोसा

Facial wrinkles, Home Remedies Skincare, Korean Skin Care Tips, skin care mistakes, Wrinkles Myth, Glass Skin, skin care, Beauty Expert, skin care routine, Sleeping With Makeup Side Effects, fasting, Healthy Skin care tips, skin care tips, skin care tips in Hindi, winter skin care tips, Beauty Tips, How to Get Glowing Skin, Home Remedies for Glowing Skin, Tips to Get Glowing Skin, how to get healthy glowing skin,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Skin Care Mistakes :  50 की उम्र में के बाद भी महिलाएं जवान ही दिखना चाहती हैं। इसके लिए वह कई सारे रेमेडीज़ अपनाती हैं, लेकिन इसके बावजूद चेहरे पर झुर्रिया व झाइयॉं आ ही जाते हैं। बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियॉं आना तय है, इसे रोक पाना लगभग नामुमकिन है, कुछ लोग अपनी स्किन को लेकर काफी सतर्क रहते हैं और इसे बेहतर बनाए रखने के लिए कुछ रेमेडीज ट्राई करते रहते हैं, Skin Care Mistakes रिंकल्स से बचने के लिए भी वह नियमित रूप से अपनी स्किन का खास ध्यान रखते हैं, जिससे उनकी स्किन पर झुर्रियां जल्दी ना आए। रिंकल्स को लेकर हर किसी के मन में अलग अलग धारणाएं बनी हुई और इसी हिसाब से वह अपना स्किन केयर चुनते हैं।

Why wrinkles fall on your face these simple steps will always keep you young चेहरे पर इस वजह से पड़ती है झुर्रियां, करें ये काम रहेंगे हमेशा जवान - News Nation

रिंकल्स से बचने के लिए वह कई सारे क्रीम और सीरम का उपयोग भी करते हैं, लेकिन इसे लेकर कई लोगों के मन में कुछ गलत धारणा बनी हुई है जिस वजह से वह स्किन केयर में गलतियां कर देते हैं और उनकी स्किन खराब हो जाती है, रिंकल्स से बचने के लिए जरूरी है कि आप इससे जुड़ी सच्चाई को जानें और ये जरूर जानें कि क्या सच है और क्या अफवाह। रिंकल्स को लेकर लोगों में कई भ्रम है जिन्‍हें आज हम दूर करेंगे।

फेशियल भी है रिंकल्स की वजह! Skin Care Mistakes

फेशियल के वक्त महिलाओं की स्किन पर की तरीके के केमिकल्स लगाए जाते हैं और उससे मसाज किया जाता है। इससे चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन इंप्रूव होता है और स्किन ग्लोइंग बनती है, लेकिन कुछ महिलाएं फेशियल करवाने से कतराती हैं उन्हें लगता है कि इन केमिकल्स वाले क्रीम से उनकी स्किन खराब हो जाएगी और चेहरे पर उम्र से पहले रिंकल्स भी जाएंगे। दरअसल, महीने में एक या दो बार फेशियल करवाने से कोई परेशानी नहीं होती है।

Skin Care Mistakes : झुर्रियों से जुड़े इन मिथकों पर न करें भरोसा

समय से पहले त्वचा की उम्र बढ़ने से रोकें - संपूर्ण पारिवारिक त्वचाविज्ञान

क्या थ्रेडिंग से आते हैं रिंकल्स? Skin Care Mistakes

कई लोगों का मानना ये है कि बार बार थ्रेडिंग करवाने से रिंकल्स आ जाते हैं। थ्रेडिंग करवाते वक्त उन्हें थ्रेडिंग के आसपास के एरिया को टाइट रखना होता है जिससे थ्रेडिंग आसानी से हो सके और उनको दर्द कम हो। लेकिन वहीं, कुछ महिलाओं को लगता है कि बार बार थ्रेडिंग करवाने से उनके उस एरिया की स्किन ढीली पड़ सकती है जिससे उनके चाहरे पर रिंकल्स आ सकते हैं।

केमिकल युक्त क्रीम से आते हैं रिंकल्स! Skin Care Mistakes

रोजमर्रा की जिंदगी में महिलाएं क्रीम तो जरूर लगाती हैं, इसके साथ ही उन्हें यह भय रहता है कि इसे रोज लगाने से उनका चेहरा खराब हो जाएगा और जल्द ही चेहरे पर फाइन लाइंस और रिंकल्स दिखने लगेंगे। लेकिन ये बिल्कुल मिथ है क्रीम ना लगाने से आपकी स्किन और भी खराब हो जाएगी।

10 Causes of Skin Aging and How to Prevent Them – Dr. Leslie Baumann

मेकअप से आते हैं रिंकल्स! Skin Care Mistakes

रिंकल्स सन डैमेज और शरीर में कोलेजन प्रोडक्शन कम होने की वजह से होने लगता है, कुछ लोगों के मन में यह दुविधा रहती है कि मेकअप लगाने से उनके स्किन पर रिंकल्स की समस्या बढ़ सकती है लेकिन ऐसा नहीं है बल्कि मेकअप चेहरे पर हुए रिंकल्स को छुपाने का काम करते हैं।

“Skin Health” से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Foot Care : फटी एड़ियां हो जाएंगी ठीक, अपनाएं ये आसान से घरेलू नुस्खे

Hair Care Tips – आपके बाल कम उम्र में ही हो रहे हैं सफेद? तो इन उपायों से पाएं सफेद बालों की समस्या से छुटकारा

Healthy Lifestyle : सर्दी के मौसम में सेहत के लिए फायदेमंद हैं ये 5 अनोखी सब्जियां

Healthy Tips – 50 की उम्र के बाद ऐसे रखें सेहत का ख्याल, फॉलो करें 8 हेल्थ टिप्स

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button