Shaniwar ke Upay : शनि देव को करना है प्रसन्न, तो जरूर करें ये 5 उपाय, जीवन के सभी संकट होंगे दूर

Shaniwar ke Upay :- सनातन धर्म में सप्ताह के 7 दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं। उसी प्रकार शनिवार का दिन कर्मफल दाता शनिदेव को समर्पित है। (Shanivar Upay) ऐसा माना जाता है कि शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों का फल देते हैं। (Upay) शनिवार के दिन आप कुछ सरल उपाय करके शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं और जीवन में सुख-शांति पा सकते हैं। (Shaniwar ke Upay) आइए जानते हैं शनिवार के इन उपायों के बारे में।

शनि देव को करना है प्रसन्न, तो जरूर करें ये 6 उपाय

Shaniwar ke Upay : शनि देव को करना है प्रसन्न, तो जरूर करें ये 5 उपाय, जीवन के सभी संकट होंगे दूर

  1. इन चीजों का करें दान

हिंदू धर्म में दान करना पुण्य का काम है। शनिवार के दिन बिना किसी को बताए तिल, काली उड़द, तेल, गुड़, काले कपड़े या लोहे का दान करें। मान्यता है कि इससे शनिदेव की कृपा सदैव बनी रहती है और सुख-शांति का वास होता है।

Vastu tips donating these thing can be harmful | कभी न करें इन पांच चीजों  का दान, हो सकता है भारी नुकसान | TV9 Bharatvarsh

यह भी पढ़ें – Astro Tips – सूर्यास्त के समय ये 5 काम गलती से भी मत करना नही तो जीवन…

  1. नौकरी के लिए

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे 9 दीपक जलाएं और फिर परिक्रमा करें। मान्यता है कि इससे व्यक्ति को नौकरी मिलती है और शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

  1. दीपक में लौंग डालकर जलाएं

अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो शनिवार के दिन दीपक जलाते समय एक लौंग डाल दें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। साथ ही आर्थिक तंगी से भी मुक्ति मिलती है।

लौंग के ये 5 अचूक टोटके, मुंह से निकली हर बात होगी पूरी, मिलेगा धन लाभ

यह भी पढ़ें – Vastu Tips For Home – दरवाज़े के ऊपर भगवान की तस्वीर या मूर्ति लगाने से क्या होता है?

  1. शनि दोष से मुक्ति के लिए

जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष है उन्हें शनिवार के दिन ओम ऐं ह्रीं श्री शनैश्चराय नम: मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। इससे शनि दोष के बुरे प्रभाव कम हो जाते हैं। इस मंत्र का जाप आप घर पर या मंदिर में जाकर कर सकते हैं।

  1. कौओं और कुत्तों को रोटी खिलाएं

शनिवार के दिन शनिदेव की कृपा पाने के लिए कौओं और काले कुत्तों को रोटी खिलाएं। मान्यता है कि इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा उन पर बरसती है।

सूर्य दे रहा है अशुभ फल तो घोड़े को खिलाएं चारा, राहु-केतु की शांति के लिए  कुत्ते को दें रोटी | If the sun is inauspicious, feed the horse as bait,  give

 यह भी पढ़ें – Gemology :  इन 5 रत्नों के धारण करने से मिलेगा लाभ, इन राशि वालों को होगा खास फायदा

(अस्वीकरण: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है। betultalks इसकी पुष्टि नहीं करता है।)