Shani Gochar :- शनि की टेढ़ी नजर इन राशियों पर, अभी से हो जाएं सावधान…

shani gochar 2024, saturn transit 2024, शनि का राशि परिवर्तन 2024, वृषभ राशि 2024, कुंभ राशि 2024 कैसा रहेगा, unlucky zodiac signs in 2024, most luckiest zodiac sign in 2024, sadesati 2024, dhaiyaa 2024

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Shani Gochar :-  ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार भगवान शनि को न्‍याय का देवता और कर्म का फलदाता कहा गया है। शनि जातक को उसके कर्म के अनुसार फल देते हैं, साथ ही जब किसी राशि पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या आती है तो उस जातक की शनि कड़ी परीक्षा लेते हैं। वर्ष 2024 में शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि में रहेंगे। Shani Gochar इस दौरान 3 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और 2 राशियों पर शनि की ढैय्या का साया रहेगा। ऐसे में शनि देव की टेढ़ी नजर इन राशियों पर रहेगी और इनके जातकों को कष्‍ट झेलने पड़ सकते हैं. ऐसे में बेहतर है कि ये लोग सावधान रहें.।

इन राशियों पर रहेगी शनि की साढ़ेसाती की मार 

वर्ष 2024 में शनि कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे। इसके चलते कुंभ, मकर और मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती रहेगी। शनि की साढ़ेसाती के तीन चरण होते हैं। 2024 में मकर राशि वालों पर शनि का तीसरा चरण चल रहा है, मीन राशि वालों पर शनि का पहला चरण चल रहा है और कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है। शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण सबसे ज्‍यादा कष्‍टदायी माना गया है, इन तीनों राशियों के जातकों को थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए।

ये 2 राशि वाले झेलेंगे ढैय्या 

Shani Gochar :- शनि की टेढ़ी नजर इन राशियों पर, अभी से हो जाएं सावधान…

वहीं शनि के कुंभ राशि में होने से वृश्चिक और कर्क राशि वालों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव रहेगा। शनि की ढैय्या ढाई साल की होती है इसलिए इसे ढैय्या कहते हैं। Shani Gochar यानी कि ढैय्या में शनि ढाई साल तक इन जातकों पर कड़ी नजर रखते हैं, ढैय्या के चलते वृश्चिक और कर्क राशि वालों को साल 2024 में जोखिम भरे काम करने से बचना चाहिए। सोच-समझकर फैसले लें, वाहन चलाते समय बहुत ज्‍यादा सावधानी बरतने की जरूरत है, चोट-चपेट लगने या बीमारी होने की आशंका है।

कल लें शनि के ये उपाय 

साढ़ेसाती और ढैय्या के दुष्‍प्रभावों से बचने के लिए शनि के उपाय कर लेने चाहिए. यह उपाय करने से शनि देव प्रसन्न होंगे और जातक को कष्‍टों से काफी राहत मिलेगी। इसके लिए रोजाना या कम से कम शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करें. शनि-मंत्र का जाप करें और जरुरतमंदों को मदद करने की भरसक कोशिश करें. किसी भी असहाय, मजबूर व्‍यक्ति, महिला, बच्‍चों, बुजुर्गों का अपमान ना करें। 

“एस्‍ट्रो” से जुडी जानकारी के लिए “betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button