Shani Dev: 16 जनवरी तक का समय किसी वरदान से कम नहीं है, शनि की महादशा!

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के गोचर करने से सभी राशियों के जातकों पर उसका सीधा प्रभाव पड़ता है. 17 जनवरी को न्याय के देवता और कर्मफल दाता कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि के जातक शनि की महादशा और ढैय्या आदि से मुक्त हो जाएंगे. तो कुछ ही मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. लेकिन बता दें कुछ राशि के जातकों के लिए 16 जनवरी का समय किसी वरदान से कम नहीं है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव की नाराजगी व्यक्ति को बर्बाद कर देती हैं. वहीं. शनि देव किसी से प्रसन्न होते हैं, तो उसे करोड़पति बनने में देर नहीं लगती. ऐसे में हर व्यक्ति चाहता है कि उन पर शनि देव की कृपा बनी रहे. बता दें कि 16 जनवरी तक शनि मकर राशि में मार्गी संचरण कर रहे हैं. कुंभ राशि में गोचर करने से पहले इस राशि वालों पर विशेष रूप से मेहरबान रहेंगे. आइए जानें.

Shani Dev

इन राशियों पर रहेगी शनि की विशेष कृपा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 16 जनवरी तक शनि मकर राशि में विराजमान हैं. और 17 जनवरी को निश्चित समय पर 30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि इस दौरान वृषभ, वृश्चिक, मीन राशि के वारे के न्यारे रहने वाले हैं. 16 जनवरी तक का समय इस राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

वृष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृष राशि के जातकों के लिए ये समय बेहद लकी चल रहा है. इस दौरान इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इस समय की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा. इतना ही नहीं, व्यक्ति को पारिवारिक सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. मकान या वाहन आदि खरीद सकते हैं. मेहनत का फल मिलेगा. शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय शुभ रहने वाला है.

Shani Dev

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों को सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. इस दौरान आर्थिक पक्ष बेहतर होगा. आय के स्त्रोत में वृद्धि होगी और व्यक्ति को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. ये समय परिवार के साथ अच्छा बीतेगा. वृश्चिक राशि के जातकों पर विशेष रूप से कृपा बनी रहेगी. हालांकि, 16 जनवरी के बाद व्यक्ति पर शनि ढैय्या का प्रकोप शुरू हो जाएगा.

मीन राशि- ज्योतिष अनुसार शनि के मकर में रहने से मीन राशि वालों को शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. इस दौरान धन लाभ के योग बन रहे हैं. 16 जनवरी तक का समय इन राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. सेहत संबंधी परेशानियों से जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है. जो लोग परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इस अवधि में सफलता मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. BETUL TALKS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)