Riti Riwaj : पत्नी पति के पैर दबाने के पीछे छुपा है गहरा रहस्य, जानिए

Hindu Riti Riwaj, Riti Riwaj, Laxmi Ji, Vishnu Ji, Maa Lakshami, Vastu Shastra, Vastu Shastra tips, Vastu Tips , Vastu Tips For Home, top 10 vastu tips for home,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Riti Riwaj :- हिंदू धर्म में रीति-रिवाजों की अधिक मान्यता है। उन्हीं रिवाजों में से एक है पत्नी अपने पति के पैर दबाती है। लेकिन ऐसा क्यों होता है कि पत्नी ही पति के पैर दबाती है? क्या आप जानते हैं इसके पीछे क्या कारण है? आखिर पत्नी अपने पति के पैर क्यों दबाती है? आपने देखा होगा कि देवी लक्ष्मी भी भगवान विष्णु के चरणों में बैठती हैं और हर समय उनके पैर दबाती रहती हैं। इसके पीछे धार्मिक कारण क्या है? आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं. (Riti Riwaj)

Riti Riwaj : पत्नी पति के पैर दबाने के पीछे छुपा है गहरा रहस्य, जानिए

पत्नियाँ अपने पति के पैर क्यों दबाती हैं? (Riti Riwaj)
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, पति के पैरों में घुटने से लेकर उंगली तक शनिदेव और पत्नी के हाथ में कलाई से लेकर उंगली तक शुक्र देव का वास होता है। ऐसा माना जाता है कि जब शुक्र और शनि एक साथ आते हैं या शुक्र का प्रभाव शनि पर पड़ता है तो धन की वर्षा होती है। मां लक्ष्मी भगवान विष्णु के पैर दबाती हैं इसलिए उन्हें धन की देवी कहा जाता है।

Beautiful Woman Massaging His Husbands Feet स्टॉक फ़ुटेज वीडियो (100% रॉयल्टी-फ़्री) 1019224 | Shutterstock

धनहीन नहीं होता है पति (Riti Riwaj)
जो पत्नी अपने पति के पैर दबाती है वह जीवन में सुखी रहती है। साथ ही पति की जेब कभी खाली नहीं रहती। अर्थात पत्नी के पैर दबाने से पति कभी भी धनहीन नहीं होता है। पत्नी के पैर दबाने से घर में रौनक आती है और घर में किसी भी चीज की कमी नहीं होती है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। betultalks इसकी पुष्टि नहीं करता है. कोई भी उपाय करने से पहले संबंधित विषय के विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button