Rakshabandhan 2023 : बिना किसी डिलीवरी चार्ज के विदेश भेजें राखी-गिफ्ट

Rakshabandhan 2023 :- आपका भाई या बहन विदेश में रहते है और आप उसे राखी या उपहार भेजना चाहते हैं तो ये जानकारी आपके काम की है, यहां हम उन प्लेटफॉर्म्स की लिस्ट देखें जो आपको फास्ट डिलीवरी का ऑप्शन दे रहे हैं:-

रक्षाबंधन आने में अब बस 5- 6 दिन रह गए हैं इसके बाद वो दिन आ जाएगा जिसका भाई और बहन मिलकर इंतजार करते हैं।  इस दिन को यादगार बनाने के लिए हर भाई-बहन एक दूसरे को अच्‍छे से अच्‍छे उपहार देना पसंद करते हैं,  अब जो भाई बहन साथ में रहते हैं या एक ही देश में रहते हैं वो तो इस दिन को धूमधाम से मना लेते हैं, लेकिन उनका क्या जो विदेशों में रहते हैं? आपकी इस चिंता को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसे प्लेटफॉर्म्स के बारे में बताएंगे जिनके जरिए आप अपने विदेश में बैठे भाई-बहन को राखी और गिफ्ट्स भेज सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

Raksha Bandhan 2023 Date: इस साल रक्षाबंधन की डेट को लेकर है कंफ्यूजन, यहां  जानें तिथि और शुभ मुहूर्त | Rakshabandhan 2023 Ki Confirm Date Kab Hai:  Rakhi Date, Shubh Muhurat, Bhadra

अगर आप इंडिया से बाहर राखी या उपहार भेजना चाहते हैं तो इन प्लेटफॉर्म के जरिए भेज सकते हैं यहां पर आपको बेहतरीन राखी, गिफ्ट्स, मिठाई और चॉक्लेट्स मिल रही है। 10 हजार- 20 हजार रुपये तक में आपको अच्छे ऑप्शन मिल रहे हैं. यहां हम आपको जिन प्लेटफॉर्म्स के बारे में बताएंगे उनमें से कुछ पर आपको फ्री डिलीवरी का ऑप्शन भी मिल रहा है. अर्थात घर बैठे बिना किसी डिलीवरी चार्ज के आपके विदेश में बैठे भाई-बहन के पास राखी डिलीवर हो जाएगी।

1800GiftPortal

इस प्लेटफॉर्म पर आपको विदेश में राखी-गिफ्ट भेजने का ऑप्शन मिल रहा है. इनकी सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको इस Portal पर जाना है, इसके बाद यहां से अपनी पसंद का राखी-गिफ्ट सेलेक्ट करना है। अब आपको डिलीवरी डेट सेलेक्ट करनी है और क्वांटिटी भरनी है. इसके बाद जिस एड्रेस पर गिफ्ट भेजना है वो एड्रेस भरें, जब आप चेकआउट करेंगे उस दौरान एक पैज ओपन होगा उसमें जो डिटेल्स मांगी जाएं उन्हें ध्यान से भरें। इसके बाद आप सारी डिटेल्स एक बार फिर से चेक करें और पेमेंट कर दें।

Rakshabandhan: भारत से विदेश भेजनी है राखी और गिफ्ट्स? यहां मिलेगी फास्ट  डिलीवरी | rakshabandhan send rakhi abroad by post online usa india fnp igp  | TV9 Bharatvarsh

igp पर मिल रही एक्सप्रेस डिलीवरी और डिस्काउंट

अगर आप आईजीपी से विदेश में राखी भेजना चाहते हैं तो यहां पर कुछ सेलेक्टेड राखी पर आपको डिस्काउंट का फायदा भी मिल रहा है. यहा पर आपको एक से बढ़कर एक राखी के डिजाइन और गिफ्ट ऑप्शन मिल रहे हैं. यही नहीं प्लेटफॉर्म पर आप एक्सेप्रेस डिलीवरी भी करा सकते हैं. यानी जिस दिन रक्षा बंधन है ठीक उस दिन आपकी राखी या गिफ्ट आपके भाई-बहन के हाथ में होंगे. इसमें आपको कोई डिलीवरी चार्ज भी देना नहीं पड़ेगा.

Floweraura

इस प्लेटफॉर्म पर भी आपको एक से बढ़कर एक गिफ्ट हैमंपर ऐर राखी के ऑप्शन मिल रहे हैं जो आपके बजट में भी आ जाएंगे। इसमें आप जो डेट सेलेक्ट करेंगे ठीक उसी दिन आपकी राखी और गिफ्ट डिलीवर हो जाएंगे।

ऐसे भेंजे विदेश में राखी :-

ध्यान दें ऊपर दी गई जानकारी प्लेटफॉर्म्स के मुताबिक है. अगर आप किसी भी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो एक बार खुद भी वेरिफाई जरूर कर लें।

ऐसी जानकारी के लिए betultalks.com को फालो करे –

Chandrayaan-3 : क्या धरती पर लौटेगा चंद्रयान-3?