Rojgar Mela 2024 : PM मोदी ने 1 लाख युवाओं को दी नौकरी की सौगात !

Rojgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 1 लाख से ज्यादा युवाओं को वर्चुअली नियुक्तिपत्र वितरित किए. देश में कुल 47 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि 'आज हर युवा जानता है कि अगर वह कड़ी मेहनत करे तो अपने लिए जगह बना सकता है.'

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को रोजगार मेले के तहत हाल ही में भर्ती किए गए एक लाख से अधिक कर्मियों को नियुक्ति-पत्र वितरित किए. वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्‍यम से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने राजधानी दिल्‍ली में समेकित कर्मयोगी भवन परिसर के पहले चरण का शिलान्‍यास भी किया. इस परिसर का उद्देश्‍य मिशन कर्मयोगी की विभिन्‍न शाखाओं के बीच तालमेल और सहयोग को बढ़ावा देना है. (Rojgar Mela 2024)

Rojgar Mela 2024 : PM मोदी ने 1 लाख युवाओं को दी नौकरी की सौगात !

इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि ‘आज हर युवा जानता है कि अगर वह कड़ी मेहनत करे तो अपने लिए जगह बना सकता है. साल 2014 से हम युवाओं को भारत सरकार से जोड़ने और उन्हें विकास में भागीदार बनाने का प्रयास कर रहे हैं. हमने पिछली सरकार से डेढ़ गुना ज्यादा नौकरियां दी हैं. (Rojgar Mela)

PM Modi to deliver 10th consecutive Independence Day address: What to expect | Mint
Rojgar Mela 2024 : PM मोदी ने 1 लाख युवाओं को दी नौकरी की सौगात !

’उन्होंने आगे कहा कि ‘आज भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इकोसिस्टम है… इन स्टार्टअप्स के कारण रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं.’ नवनियुक्त युवा विभिन्न मंत्रालयों व विभागों जैसे राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, जनजातीय मामलों के मंत्रालय और रेलवे मंत्रालय में विभिन्न पदों पर भर्ती होकर सरकार में शामिल होंगे. (Rojgar Mela 2024)

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, रोजगार मेला देश में रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है.

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button