Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates – PM मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, देखें तस्वीरें

Lok Sabha Election 2024 :- देश के 11 राज्यों की 93 सीटों पर आज यानी मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. इसमें गुजरात की भी 25 सीटें हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में अपना वोट डाला. सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद पीएम मोदी अहमदाबाद शहर के रानिप इलाके में निशान पब्लिक स्कूल में बने मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपना वोट डाला. (Lok Sabha Election 2024) पीएम मोदी जब पोलिंग बूथ पर पहुंचे तो सबसे पहले उन्होंने एक बुजुर्ग व्यक्ति के पैर छुए. आइए जानते हैं कौन है वह शख्स.

Video: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, मतदान केंद्र पहुंचते ही इस शख्स  के छुए पैर | PM modi Ahmedabad voting lok sabha election touch feet of his  elder brother Somabhai

वोटिंग सेंटर पर अमित शाह के अलावा पीएम मोदी के बड़े भाई सोमाभाई मोदी मौजूद थे. मतदान केंद्र पर पहुंचते ही पीएम मोदी ने उनका पैर छुआ. सोमभाई पीएम मोदी के सबसे बड़े भाई हैं. वह हेल्थ डिपार्टमेंट में कार्यरत थे और अब रिटायर हो चुके हैं. सोमाभाई के बाद अमृतभाई मोदी हैं. इनके बाद नंबर आता है पीएम मोदी का. पीएम मोदी प्रह्रलाद और पंकज से बड़े हैं.

Also Read – Lok Sabha Election 2024 : बैतूल-हरदा लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू; भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी ने किया मतदान

पीएम मोदी इससे पहले 2022 गुजरात विधानसभा चुनाव में जब वोट डाले थे तब भी उन्होंने सोमाभाई से मुलाकात की थी. पीएम मोदी के बाद उन्होंने भी वोट डाला था. तब मीडिया से बात करते हुए सोमाभाई भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा था कि मैंने पीएम मोदी से कहा कि आप देश के लिए बहुत मेहनत करते हैं, मैं इतना कहना चाहूंगा कि उनको परिश्रम करते देखना अच्छा लगता है.

पीएम मोदी ने क्या कहा? (Lok Sabha Election 2024)

वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, ‘आज तीसरे चरण का मतदान है. हमारे देश में ‘दान’ का बहुत महत्व है और उसी भावना से देशवासियों को ज्यादा से ज्यादा वोट करना चाहिए. 4 चरण की वोटिंग बाकी है. यह एकमात्र स्थान है जहां मैं नियमित रूप से मतदान करता हूं और अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में यहां से चुनाव लड़ रहे हैं.

Also Read – MP Lok Sabha Chunav 2024 Phase 3: MP में 9 सीटों पर मतदान,  देखें LIVE अपडेट

प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया से कहा, इस गर्मी में आप लोग दिन रात दौर कर रहे हैं. आप अपनी सेहत की चिंता करें. मीडिया में कंपीटशन है. आप लोगों को समय से आगे दौड़ना पड़ता है. उन्होंने कहा कि आज तीसरे चरण का मतदान है, मैं देशवासियों को आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र में मतदान सामान्य दान नहीं है. हमारे देश में दान का एक महत्व है. देशवासी ज्यादा से ज्यादा मतदान करें. यही जगह है जहां मैं रेगुलर मतदान करता हूं. मैं कल रात को आंध्र से आया हूं. अभी गुजरता में हूं. मध्य प्रदेश जाना है. तेलंगाना भी जाना है.