Petrol Price Today – MP के कई जिलों में बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें ताजा भाव

Petrol Price Today :- जनवरी के आखिरी दिन यानि 31 जनवरी बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में बदलाव देखा गया है। छत्तीसगढ़, केरल, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में ईंधन के कीमतों में इजाफा हुआ है। तेलंगाना, ओडिशा, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और गोवा में गिरावट आई है। (Petrol Price Today)

Petrol Price Today : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल- डीजल के नए रेट,  जानिए अपने शहर में ताजा भाव

एमपी के इन जिलों में आया उछाल (Petrol Price Today)

मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज फ्यूल के रेट में इजाफा हुआ है। धार में पेट्रोल पर 63 पैसे और डीजल पर 56 पैसे की वृद्धि हुई है। होशंगाबाद में पेट्रोल पर 75 पैसे और डीजल पर 69 पैसे की वृद्धि हुई है। मंदसौर में पेट्रोल पर 48 पैसे और डीजल पर 45 पैसे का इजाफा हुआ है। मुरैना, नरसिंहपुर, उज्जैन जबलपुर और भिंड में भी ईंधन महंगा हुआ है, इन सभी राज्यों में पेट्रोल का भाव 109 रुपये से 110 रुपये के बीच में है। बालाघाट, छतरपुर, डींडौरी, कटनी और खरगोन में पेट्रोल का बढ़कर 110 रुपये के पार जा चुका है। उज्जैन में पेट्रोल की कीमत 109.01 रुपये है, डीजल 94.25 रुपये में बिक रहा है। शहडोल में पेट्रोल का भाव बढ़कर 111 रुपये के पार पहुँच चुका है। विदिशा, अशोकनगर, सागर और सीहोर में भी ईंधन महंगा हुआ है।

What Are The Latest Rates Of Petrol And Diesel In Lucknow, Varanasi, Agra,  Noida, Ghaziabad Of UP, Know Here | Petrol Diesel Price In UP: पेट्रोल-डीजल  के ताजा रेट जारी, चेक करें

इन जिलों में घट गए दाम (Petrol Price Today)

अनुपुर और श्योपुर में गिरावट के बाद भी पेट्रोल 111 रुपये प्रति लीटर के भाव में बिक रहा है, डीजल का भाव 96 रुपये के पार है। आगर मालवा, अनूपपुर, बड़वानी, छिंदवाड़ा, देवास, इंदौर, झाबुआ, नीमच, पन्ना, रायसेन, रतलाम, सतना और शिवपुरी में फ्यूल के रेट में हल्की कमी देखी गई है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.58 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 93.86 रुपये में बिक रहा है। भोपाल, दतिया, ग्वालियर, रीवा, सीधी, टीकमगढ़, उमरिया समेत कई जिलों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी भोपाल में पेट्रोल का भाव 108.65 रुपये और डीजल का 93.90 रुपये प्रति लीटर है। रीवा में पेट्रोल की कीमत 111.05 रुपये है, डीजल 96.12 रुपये तक पहुँच चुका है।

क्रूड ऑयल का हाल (Petrol Price Today)

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल के कीमतों में भी उतार-चढ़ाव जारी है। ब्रेंट क्रूड 0.43% गिरावट के साथ 82.91 डॉलर प्रति बैरल तक पहुँच चुका है। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड 0.48% कटौती के साथ 77.45 डॉलर पर कारोबार कर रहा है।