Petrol-Diesel Rate Today : अपडेट हो गए पेट्रोल-डीजल के रेट, देखे 15 जनवरी के पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol-Diesel Rate Today :- अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 80 डॉलर प्रति बैरल से नीचे कारोबार कर रही है. कच्चे तेल की कीमतों में भले ही बढ़ोतरी हो लेकिन कीमतें 80 डॉलर के नीचे हैं. 15 जनवरी के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी कर दी गई हैं। तेल कंपनियों ने अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपडेट कर दी हैं ( Petrol-Diesel ) और 15 जनवरी को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 15 जनवरी को भी पेट्रोल-डीजल के दाम जस के तस हैं और यहां कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि माना जा रहा है कि चुनाव से पहले कीमतों में संशोधन किया जा सकता है. ( Petrol-Diesel Rate Today )

Petrol Price Today: दिल्ली और नोएडा में तेल के दाम लगभग स्थिर, जानिए देशभर  में पेट्रोल-डीजल की अपडेटेड कीमतें | Moneycontrol Hindi
Petrol-Diesel Rate Today : अपडेट हो गए पेट्रोल-डीजल के रेट, देखे 15 जनवरी के पेट्रोल-डीजल के दाम

क्या लोकसभा चुनाव में मिलेगा फायदा? ( Petrol-Diesel Rate Today )

केंद्र सरकार ने संकेत दिया है कि अगर कच्चे तेल की कीमत 80 डॉलर प्रति बैरल से नीचे रही तो जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया जाएगा. हालांकि, ये कब होगा इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन माना जा रहा है कि चुनाव के आसपास पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आ सकती है.

यह भी पढ़े : Gold Silver Rate Today : सोने चांदी की कीमतों में फिर आया परिवर्तन, ये है 10 ग्राम सोने की कीमत

यूपी, राजस्थान समेत इन राज्यों में बढ़ी कीमतें ( Petrol-Diesel Rate Today )

हालांकि केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन कुछ राज्यों ने अपने स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ा दी हैं. राज्य सरकार ने वैट बढ़ा दिया है. इसमें उत्तर प्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्य शामिल हैं।

PETROL-DIESEL : 15 मई 2022 को पेट्रोल पंप पर खरीदने से पहले घर में ही जान  लें आपके शहर में क्या है रेट… - Samachar Samrat
Petrol-Diesel Rate Today : अपडेट हो गए पेट्रोल-डीजल के रेट, देखे 15 जनवरी के पेट्रोल-डीजल के दाम

यह भी पढ़े : CRPF Recruitment 2024 – CRPF ने 169 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी,16 जनवरी से आवेदन शुरू

यहां जानें पेट्रोल-डीजल के दाम

शहर         पेट्रोल        डीजल
दिल्ली        96.72       89.62
बेंगलुरु       101.94      87.89
लखनऊ     96.57       89.76
नोएडा        96.79       89.96
गुरुग्राम      97.18       90.05
चंडीगढ़      96.20       84.26
पटना        107.24       94.04

यह भी पढ़े : क्या जल्दी खत्म हो जाती है आपके Smartphone की बैटरी? तुरंत बंद करें ये सेटिंग्स

OMCs जारी करती हैं दाम ( Petrol-Diesel Rate Today )

बता दें कि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी करती हैं. हालांकि 22 मई 2022 से पेट्रोल और डीजल की कीमतों को नहीं बदला गया है. हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया जैसी कंपनी अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी करती हैं. घर बैठे भी आप तेल के भाव को चेक कर सकते हैं. 

petrol diesel price today thursday 30 november nearest fuel station oil  price in my city mdn | Petrol-Diesel Price: कच्चे तेल की कीमत में  उतार-चढ़ाव जारी, राजस्थान से बिहार तक बढ़े दाम,
Petrol-Diesel Rate Today : अपडेट हो गए पेट्रोल-डीजल के रेट, देखे 15 जनवरी के पेट्रोल-डीजल के दाम

यह भी पढ़े : BSNL का तगड़ा प्लान! इस प्लान के साथ मिल रही 30 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी

घर बैठे चेक कर सकते हैं दाम ( Petrol-Diesel Rate Today )

आप बड़ी आसानी से अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की कीमतों को पता कर सकते हैं. इसके लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा या फिर एक SMS भेजना होगा.  अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज सकते हैं.