Petrol Diesel Rate Today – कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी, जानें नए रेट

20 मार्च को पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं. एमपी के ज्यादातर शहरों में ईंधन सस्ता हो गया है. देश के कई राज्यों में बदलाव हुए हैं. आइये जानते हैं क्या है आपके शहर का हाल?

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Petrol Diesel Rate Today :- वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। बुधवार को ब्रेंट क्रूड 87.21 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 83.16 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. केंद्र सरकार ने हाल ही में देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपये की कटौती की है. तेल कंपनियां रोजाना ईंधन के दाम (Fuel Prices Today) अपडेट करती हैं. 20 मार्च को सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं.

इन राज्यों में बदलाव हुए (Petrol Diesel Rate Today)

आज देश के कई राज्यों में बदलाव देखने को मिला है. छत्तीसगढ़, असम, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में मामूली वृद्धि हुई है। केरल, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गिरावट देखी गई है।

Also Read : Medicine Price Hike : 1 अप्रैल से 800 जरूरी दवाएं हो जाएंगी महंगी, जान‍िए क्‍या है वजह?

जानिए मध्य प्रदेश में कहां बढ़े और कहां घटे दाम (Petrol Diesel Rate Today)

मध्य प्रदेश के ज्यादातर शहरों में आज ईंधन की कीमतों में गिरावट आई है. हालांकि, अशोकनगर, दमोह, धार डिंडोरी, जबलपुर, कटनी, मंदसौर, मुरैना, सिवनी, शहडोल और विदिशा में बढ़ोतरी देखी गई है। उज्जैन, शिवपुरी, सतना, सागर, रायसेन, खरगोन, झाबुआ, इंदौर, होशंगाबाद, हरदा, ग्वालियर, देवास, बैतूल, बालाघाट, बड़वानी और अनूपपुर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें गिरी हैं। भोपाल, छतरपुर, दतिया, गुना, खंडवा, मंडला, नरसिंहपुर, सागर, सीहोर, शाजापुर, सिंगरौली, टीकमगढ़ और उमरिया में कोई बदलाव नहीं देखा गया है।

Also Read : Honda Elevate CVT vs Honda City CVT खरीदने का है इरादा, तो जाने डिटेल 

देश के महानगरों का हाल (Petrol Diesel Rate Today)

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.75 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल की कीमत 92.15 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल की कीमत 92.34 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.54 रुपये और डीजल की कीमत 90.76 रुपये प्रति लीटर है.

Also Read : Holi 2024 : रंगों का त्योहार, इन 4 तरीकों से घर पर होली बनाएं खास

एमपी में ईंधन की कीमत क्या है? (Petrol Diesel Rate Today)

ग्वालियर में पेट्रोल की कीमत 106.40 रुपये और डीजल की कीमत 91.78 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है. इंदौर में पेट्रोल की कीमत 106.48 रुपये और डीजल की कीमत 91.88 रुपये प्रति लीटर है. जबलपुर में पेट्रोल की कीमत 106.49 रुपये और डीजल की कीमत 91.90 रुपये प्रति लीटर हो गई है. एमपी की राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल की कीमत 106.47 रुपये और डीजल की कीमत 91.84 रुपये प्रति लीटर है. आज उज्जैन में पेट्रोल की कीमत घटकर 106.64 रुपये और डीजल की कीमत 92.02 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है.

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button