Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में आई बड़ी गिरावट? जानिए रेट

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के मोर्चे पर आम लोग राहत के लिए सरकार की ओर देख रहे हैं. पेट्रोल और डीजल की कीमत में 22 मई के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 85 डॉलर से नीचे आ गया है. क्रूड की कीमत में कमी का असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर देखने को नहीं मिला है. आज यानी 29 दिसंबर के लिए पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमत जारी कर दी गई है।

तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं
देश की तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने आज (28 दिसंबर) पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी की हैं। वैसे तो देश में 22 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आईओसीएल से मिली जानकारी के मुताबिक देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

ओएमसी हर सुबह कीमतों को अपडेट करती हैं
बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दाम हर रोज सुबह 6 बजे अपडेट होते हैं। देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों को अपडेट करती हैं और उसके बाद लोगों को पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतों के बारे में पता चलता है. पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल कीमत से लगभग दोगुनी हो जाती है। यही वजह है कि आम जनता के लिए पेट्रोल और डीजल इतना महंगा हो गया है।

SMS से जानिए आज का रेट
पेट्रोल डीजल का रोजाना रेट आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के ग्राहक 9224992249 पर एसएमएस भेजकर और बीपीसीएल उपभोक्ता 9223112222 पर एसएमएस भेजकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता 9222201122 नंबर पर एचपीप्राइस भेजकर भी पता लगा सकते हैं।

Source: Internet

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button