Paytm के शेयर बने रॉकेट, 52 week में कितना रेवन्यु बड़ा जानिये…

Paytm, Paytm Q2 Results, Share Market, Share Price, Share, Paytm Share, Paytm Share Price, Paytm login, paytm login, paytm download, paytm app, paytm customer care number, paytm business, paytm account, paytm payment bank, paytm ifsc code"

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Paytm Q2 Results:-  Online पेमेंट के साथ ही कई अन्य फाइनेंशियल सर्विस मुहैया करवाने वाली कंपनी Paytm का नाम आज हर कोई जानता है। हर किसी के स्मार्टफोन में Paytm का ऐप जरूर होगा। वहीं शेयर मार्केट में भी Paytm लिस्टेड है। इस बीच अब Paytm का इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही का फाइनेंशियल रिजल्ट सामने आ गया है, इस रिजल्ट में देखा जा सकता है कि कंपनी का घाटा कम हुआ है। Paytm के सीईओ विजय शेखर शर्मा लगातार पेटीएम का घाटा कम करने और उसे प्रॉफिटेबल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही पेटीएम का शेयर प्राइज भी लगातार बढ़ता हुआ देखने को मिल रहा है। अब Share Price ने एक बार फिर से 52 वीक हाई लगा दिया है।

घाटा कम हुआ

Paytm का संचालन करने वाली फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस का चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में एकीकृत घाटा कम हो गया है। कंपनी की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि घाटा कम होकर 291.7 करोड़ रुपये रहा है, वहीं कंपनी का पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में घाटा काफी ज्यादा था. पिछले वित्त वर्ष में कंपनी का समान तिमाही में 571.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। 

Paytm के शेयर बने रॉकेट, 52 week में कितना रेवन्यु बड़ा जानिये…

इनकम में इजाफा

इसके साथ ही कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसकी परिचालन से एकीकृत इनकम लगभग 32 प्रतिशत बढ़ी है. इसमें इजाफा होकर यह इनकम 2,518.6 करोड़ रुपये रही, जो पिछले वित्त वर्ष में समान तिमाही में 1,914 करोड़ रुपये रही थी। वहीं ESOP लागत से पहले इसका EBITDA Q1FY24 में 84 करोड़ रुपये की तुलना में बढ़कर 153 करोड़ रुपये (UPI प्रोत्साहनों को छोड़कर) हो गया है।

रेवेन्यू भी बढ़ा

कंपनी की फाइनेंशियल सर्विस का रेवेन्यू Q2FY24 में 64% सालाना बढ़कर 571 करोड़ रुपये हो गया है। इसके साथ ही इस बार बांटे गए लोन का आंकड़ा 1.32 करोड़ था. इसमें 44% का इजाफा दर्ज किया गया है, वहीं बांटे गए लोन की वैल्यू बढ़कर 16,211 करोड़ रुपये हो गया. पेटीएम की ओर से पेटीएम पोस्टपेड, पर्सनल लोन और मर्चेंट लोन मुहैया करवाए जाते हैं, इसके साथ ही पेटीएम के शेयर में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली और शेयर ने 52वीक हाई भी लगाया।

52 वीक हाई

शुक्रवार 20 अक्टूबर 2023 को पेटीएम के शेयर ने एनएसई पर 980.05 रुपये की क्लोजिंग दी. इसके साथ ही पेटीएम का हाई 998.30 रुपये रहा. यही अब पेटीएम का 52 वीक हाई भी बन गया। वहीं पिछले एक साल ही में पेटीएम के शेयर में काफी उछाल भी देखने को मिला है. पेटीएम के शेयर का 52 वीक लो प्राइज 438.35 रुपये रहा है।

नोट :-  किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी अवश्‍य लें –

“बिजनेस ” संबं‍धि जानकारी के लिए हमारे पेज  betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Dairy Farming Subsidy: खुशखबरी; डेयरी फार्म का बिजनेस करने के लिए मिल रही 31 लाख की सब्सिडी

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button