Passion Fruit Benefits : जानिए इस दुर्लभ फल के बारे में और इसे खाने के फायदे..

Passion Fruit Benefits, Passion Fruit , Benefits, Krishna Phal Benefits, Krishna Phal , Health, Health tips, Lifestyle, Trending news Passion Fruit Benefits, Benefits Of Passion Fruit Health Benefits Of Passion Fruits,, Passion Fruit, Why To Include Passion Fruit In Your Diet,, passion fruit, passion fruit juice, passion fruit in spanish, how to eat passion fruit, passion fruit puree, passion fruit benefits, passion fruit syrup, passion fruit liquor, passion fruit tea, , passion fruit allergy, passion fruit annoying orange, passion fruit fresh water, passion fruit alcohol, passion fruit alcohol drink, passion fruit amsterdam, passionfruit and banana flower,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Passion Fruit Benefits : फलों का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। दुनिया भर में ऐसे कई फल, फूल और सब्जियां हैं जिनके बारे में हर कोई नहीं जानता। आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे दुर्लभ फल के बारे में बताएंगे जिसके बारे में कई लोगों ने सुना भी नहीं होगा। आपको बता दें कि हम हर बुधवार को अपनी लेसर नोन फूड सीरीज चलाते हैं, जिसमें हम आपको ऐसे फलों, सब्जियों, व्यंजनों और व्यंजनों के बारे में बताते हैं, जिनके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होती है। ऐसे में आज हम आपको भगवान कृष्ण के नाम से मशहूर कृष्णा फल के बारे में बताएंगे। Passion यह एक अनोखा फल है, जिसका नाम भगवान बांकेबिहारी के नाम पर रखा गया है। यह फल बाजार में आसानी से नहीं मिलता है और बहुत ही कम जगहों पर पाया जाता है।

Passion Fruit In Hindi Sweden, SAVE 33% - romanticari.rs

कृष्णा फल के बारे में Passion Fruit Benefits

कृष्णा फल को अंग्रेजी में पैशन फ्रूट कहा जाता है। पैशन फ्रूट ब्राज़ील, पैराग्वे और अर्जेंटीना का फल है। हालाँकि, अब इसके पेड़ दूसरे देशों में भी लगाये जाने लगे हैं। धार्मिक ग्रंथों और शास्त्रों में इस फल को महाभारत काल का देशी फल कहा गया है। यह फल बहुत फायदेमंद होता है, स्वास्थ्य के लिए इसके विभिन्न फायदों को देखते हुए इस फल के सेवन की सलाह दी जाती है। इस फल को सामान्य रूप से खाने के अलावा इसका जूस भी बनाया जाता है।

Passion Fruit Benefits : जानिए इस दुर्लभ फल के बारे में और इसे खाने के फायदे..

Passion Fruit Benefits In Hindi | krishna kamal khane ke fayde

कृष्णा फल कैसा है Passion
कृष्णा फल या पैशन फ्रूट का वैज्ञानिक नाम पैसिफ्लोरा एडुलिस सिम्स है। इसे ब्राजील के अलावा दक्षिण अमेरिका, कैरेबियन, दक्षिण फ्लोरिडा, दक्षिण अफ्रीका और एशिया के कई देशों में उगाया जा रहा है। इसकी कई प्रजातियाँ हैं, जिनमें से पीले और बैंगनी रंग के फल सबसे ज्यादा खाए जाते हैं। पीले, बैंगनी और लाल रंग के इस फल (लाल रंग की सब्जियां) का आकार गोल और अंडाकार होता है। यह फल बाहर से सख्त और चिकना होता है। फल का स्वाद मीठा और खट्टा, बीज काले या भूरे और गूदा पीला होता है।

कृष्णा फल (पैशन फ्रूट) के 13 फायदे, उपयोग और नुकसान - Passion Fruit Benefits and Side Effects in Hindi

इस फल के फायदे Passion Fruit Benefits

दुर्लभ कृष्णा फल खाने के कई फायदे हैं, उनमें से कुछ इस प्रकार हैं। इस फल का सेवन मधुमेह के रोगियों के लिए फायदेमंद बताया गया है (मधुमेह रोगियों के लिए स्वास्थ्य सलाह)। यह फल रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में भी कारगर है। पेट और पाचन संबंधी समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए इस फल के कई फायदे बताए गए हैं। इस फल का छिलका उतारकर गूदा और बीज अलग कर लिया जाता है और फिर इसे खाया जाता है. इस फल का सेवन पेय, मिठाई, सलाद और दही के साथ किया जा सकता है।

Lifestyle – सेब छीलकर खाएं या बिना छिले? एक्सपर्ट से जानें सेब खाने का सही तरीका

Aloo Baingan Recipe: आलू-बैंगन की सब्जी इस तरह से बनाकर तो देखिये उँगलियाँ चाटते रह जायेंगे आप

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button