MP Weather Update : MP में 30 दिसंबर के बाद छाएंगे बादल! जानें पूर्वानुमान

MP Weather Update : नए वर्ष जनवरी 2024 के आने से पहले मध्य प्रदेश के मौसम में उतार- चढ़ाव का दौर जारी है। तापमान में ज्यादा परिवर्तन ना होने के चलते मंगलवार बुधवार को प्रदेशवासियों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है, हालांकि सुबह-सुबह कई जिलों में धुंध और कोहरा दिखाई दे रहा है। फिलहाल 2-3 दिन मौसम का मिजाज यूहीं बना रहेगा, लेकिन 29-30 दिसंबर को नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से फिर मौसम बदलेगा और रुक-रुककर बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है।

Weather Forecast: पंजाब समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में अगले तीन दिन  बारिश का अलर्ट, जानें मौसम - weather forecast updates today imd issued rain  alert north west india punjab uttarakhand
MP Weather Update : MP में 30 दिसंबर के बाद छाएंगे बादल! जानें पूर्वानुमान

यह भी पढ़े : Petrol-Diesel Price : मध्यप्रदेश के इन जिलों में बढ़ गए दाम, जानें 28 दिसंबर का ताजा भाव

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बदलेगा मौसम, बारिश के आसारMP Weather Update

मध्‍यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार,  वर्तमान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के आस-पास बना हुआ है, जिसके प्रभाव से हवाओं का रुख पूर्वी एवं उत्तर-पूर्वी हो गया है और नमी आने के कारण न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने लगी है, 29-30 से फिर मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 30 दिसंबर से दो जनवरी तक उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग समेत प्रदेश के कई शहरों में बादल छाने के साथ बारिश की संभावना है।एक-दो जनवरी को कई शहरों में अच्छी वर्षा होने के भी आसार हैं। जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बादल छाने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी की भी संभावना है।

weather forecast today live update mahashivratri 2021 mausam western  disturbance rain maximum temperature 11 march imd issues alert hailstorm  rain jharkhand bihar up mp bengal delhi mumbai uttarakhand barish amh |  Weather
MP Weather Update : MP में 30 दिसंबर के बाद छाएंगे बादल! जानें पूर्वानुमान

यह भी पढ़े : पुरानी पेंशन योजना कर्मचारियों के लिए खुशखबरी 1 जनवरी 2024 पेंशन और सैलेरी में होगी बढ़ोतरी जानिए

इन जिलों में आज कोहरे का अलर्टMP Weather Update

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक,आज बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा। बुधवार के लिए ग्वालियर, दतिया और भिंड जिले में अति घना कोहरा तो अशोकनगर, मुरैना, रीवा, सतना, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, विदिशा, भोपाल, शाजापुर, नीमच, गुना, शिवपुरी, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया, कटनी, दमोह, सागर और टीकमगढ़ जिलों मध्यम से घना कोहरे छाने का अलर्ट जारी किया है।वर्तमान में अफगानिस्तान, ईरान के आसपास वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश में सर्द हवाओं का असर देखने को मिल रहा है।

MP Weather Alert News : madhya pradesh weather changed from second february  know the latest mausam alert : बदलेगा मौसम का मिजाज, आसमान में छा सकते हैं  बादल, कई जगहों पर बारिश
MP Weather Update : MP में 30 दिसंबर के बाद छाएंगे बादल! जानें पूर्वानुमान

यह भी पढ़े : Android TV Vs Google TV – कौन है क्लास में नंबर वन, यहां जानिए दोनों के बीच में अंतर

पिछले 24 घंटे का मौसम का हालMP Weather Update

  • पिछले 24 घंटे में पचमढ़ी में 7.8, राजगढ़ में 8.4, दतिया में 8.2, ग्वालियर में 7.8, भोपाल में 13.4, ग्वालियर में 7.5, जबलपुर में 9.8, शहडोल में 7.1, शाजापुर में 7.4, छतरपुर के बिजावर में 7.6 और इंदौर में 15.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया ।
  • जबलपुर में 26.01, भोपाल में 29.7, ग्वालियर में 24.6, इंदौर में 29.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।
  • दतिया और सतना जैसे शहरों में दृश्यता 50 मीटर से कम तो खजुराहो, ग्वालियर, टीकमगढ़, रीवा में 50 से 100 मीटर और गुना व दमोह में 100 से 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गई ।
  • भिंड, दतिया, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, सतना में अति घना से घना कोहरा छाया रहा।
  • मुरैना, शिवपुरी, अशोकनगर, ग्वालियर, टीकमगढ़, दमोह, रीवा में मध्यम कोहरे के साथ कहीं-कहीं पर घना कोहरा  दिखाई दिया।
  • श्योपुर, गुना, नीमच, अगर, शाजापुर, विदिशा, भोपाल, सागर, कटनी, सीधी, उतरी उमरिया, शहडोल, सिंगरौली में हल्के से मध्यम कोहरा रहा।
  • भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर के साथ-साथ उज्जैन में भी कोहरे के साथ धुंध छाई रही।

यह भी पढ़े : Petrol-Diesel Price : मध्यप्रदेश के इन जिलों में बढ़ गए दाम, जानें 28 दिसंबर का ताजा भाव