Pandit Pradeep Mishra : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संभाला यातायात – पार्किंग का मोर्चा

कथा को सफल बनाने संघ ने किया सहयोग का आव्हान

बैतूल। पंडित प्रदीप मिश्र की शिवपुराण कथा के लिए तैयारियां युध्दस्तर पर जारी हैं। आयोजन इतना विशाल और व्यापक है कि सारी तैयारियां को करने में पूरा बैतूल एकजुट है। इसी तारतम्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी कथा को सफल बनाने मोर्चा संभाल लिया है। कथास्थल की व्यवस्थाओं के साथ-साथ सबसे बड़ी व्यवस्था यातायात और पार्किंग की रहती है। इसमें भी संघ के कर्मठ कार्यकर्ता दिन-रात जुटे हैं।

गौरतलब है कि मां ताप्ती शिवपुराण समिति के बैनर तले 12 से 18 दिसंबर तक आयोजित इस कथा में प्रतिदिन 2 लाख के करीब शिवभक्त आएंगे। इस संबंध में समिति के सहसंयोजक आशु किलेदार ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संचालक मांगीलाल राठौर, जिला कार्यवाहक अभिषेक खंडेलवाल, दिनेश सोनी, अनिल राठौर, सुरेन्द्र आर्य, इंद्रप्रीत वालिया आदि की टीम लगातार यातायात और पार्किंग की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में जुटी है। आज भी कथास्थल के आसपास की करीब 50 एकड जमीन का मुआयना कर उसे अस्थायी पार्किंग का रूप दिया जा रहा है।

सभी ओर से आने वाले वाहनों को उसी दिशा की पार्किंग में रोकना, पार्किंग स्थल पर ही पानी – टायलेट आदि की व्यवस्था संघ व्दारा समिति के साथ मिलकर कई जा रही है। संघ कार्यकर्ताओं ने कथास्थल पर भी व्यवस्था संभालकर अंतिम रूप देना आरंभ कर दिया है। श्री किलेदार ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और अन्य सभी सरकारी-गैर सरकारी विभागों से भी कथास्थल पहुंचकर बैतूल के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

आयोजन समिति की अपील

आयोजन समिति में भोजन व्यवस्था संभाल रहे जितेन्द्र कपूर, रामकिशोर बोरवन और मुन्ना मानकर ने सभी शिवभक्तों से अपील की है कि कथास्थल पर रात्रि-विश्राम करने वाले शिवभक्त अपने साथ ओढ्ने-बिछाने की सामग्री, थाली – कटोरी – गिलास- चम्मच आदि लेकर आएं। समिति के रामदेव पारधे ने बताया कि कथास्थल के लिए पास बनाने का कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है जो लोग इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं उनसे दूर रहे। किसी तरह की शंका समाधान के लिए कार्यालय के कथास्थल पर संपर्क करें।