Pandit Pradeep Mishra Ke Upay: जीवन में आ रही है परेशानी तो करें पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा दिए उपाय

Pandit Pradeep Mishra Ke Upay: इंटरनेट मीडिया पर अपनी कहानी से मशहूर हुए पंडित प्रदीप मिश्रा कई ऐसे उपाय बताते हैं जिससे जीवन की कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। पंडित प्रदीप मिश्र अपनी हर कहानी में भगवान शिव को प्रतिदिन एक लोटा जल चढ़ाने की सलाह देते हैं। साथ ही शिव महापुराण के मंत्र श्री शिवाय नमस्तुभ्यं का 108 बार जाप करने को कहते हैं। कहा जाता है कि यह मंत्र महा मृत्युंजय मंत्र की तरह ही बहुत प्रभावशाली है। इसके जाप से जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है और घर में सुख-शांति आती है।

Pandit Pradeep Mishra Ke Upay

मंगलवार-बुधवार को कर्ज न लें

ऐसा माना जाता है कि मंगलवार और बुधवार को लिया गया कर्ज कभी नहीं चुकाया जाता है, इसलिए इन दो दिनों में कर्ज नहीं लेने की सलाह दी जाती है। कर्ज से मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन भगवान शिव को मसूर की दाल चढ़ाते समय ॐ ऋंमुक्तेश्वर महादेवाय नमः मंत्र का जाप करना चाहिए।

बसंत पंचमी पर 31 सरसों के फूल चढ़ाएं

यदि कोई बच्चा पढ़ाई में कमजोर है तो बसंत पंचमी के दिन उसके हाथ से 31 सरसों के फूल भगवान को अर्पित करें। माना जाता है कि ऐसा करने से उनकी रुचि स्वत: ही पढ़ाई की ओर बढ़ने लगेगी।

ऐसे दूर करें बच्चे का चिड़चिड़ापन

यदि कोई छोटा बच्चा बहुत रोता है और हमेशा चिड़चिड़ा रहता है तो 5 सोमवार भगवान शिव को शहद अर्पित करें। माना जाता है कि ऐसा करने से बच्चे का स्वभाव शांत होगा।

गंभीर बीमारी से निजात पाने के लिए

गंभीर बीमारी से निजात पाने के लिए नीलकंठेश्वर महादेव का नाम लेकर शिवलिंग पर शमी का फूल चढ़ाना चाहिए। इसी तरह जो लोग अक्सर बीमार रहते हैं उन्हें भगवान शिव को गाय का घी अर्पित करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से बीमार व्यक्ति जल्दी ठीक हो जाता है।

सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें

सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें और कच्ची गाय के दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें। इससे भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में उन्नति होती है।

https://betultalks.com/gemology-according-to-astrology-this-gem-is-like-a-boon-for-the-people-of-gemini-it-changes-fate/
https://betultalks.com/vastu-tips-for-kitchen-never-make-these-5-mistakes-related-to-kitchen-or-else-maa-lakshmi-will-go-away/