Okaya Electric Scooter : Okaya ने लॉन्च किया सबसे सस्ता Freedum Electric Scooter, देखें फीचर्स और कीमत

Okaya Electric Scooter : इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी ओकाया ने भारतीय बाजार में एक नया फ्रीडम इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते हुए नया फ्रीडम इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। खास बात यह है कि नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में अन्य इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की तुलना में सस्ती कीमत पर पेश किया गया है। ओकाया फ्रीडम ईवी को हिमाचल प्रदेश में कंपनी के प्लांट में असेंबल किया गया है। इसके साथ ही स्कूटर को ग्राहकों को लुभाने के लिए कई खास कलर ऑप्शन और वेरिएंट में लाया गया है। आइए, आगे जानते हैं ओकाया फ्रीडम इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, फीचर्स और कीमत क्या है।

ओकाया फ्रीडम इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत
कंपनी ने भारत में ओकाया फ्रीडम स्कूटर को 74,899 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। यह कीमत देश के अन्य राज्यों में भी अलग हो सकती है। उपयोगकर्ताओं को फ्रीडम ईवी पर तीन साल की बैटरी वारंटी मिलती है और इसे पर्ल व्हाइट, सिम्फनी सिल्वर, ऐश ग्रे, फेयरी रेड, टैंटलाइजिंग ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और मिलिट्री ग्रीन जैसे कई रंग विकल्पों में पेश किया जाता है। इसके साथ ही ओकाया फ्रीडम को अमेजन या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सकता है।

ओकाया फ्रीडम स्पेसिफिकेशन्स
ओकाया फ्रीडम ईवी में 250W डीसी मोटर का उपयोग किया गया है। बैटरी के मामले में, स्कूटर 48V 30Ah LFP बैटरी से लैस है। आपको बता दें कि एलएफपी बैटरी लिथियम आयन बैटरी से ज्यादा सुरक्षित बताई जाती है। इस लिहाज से यह स्कूटर ज्यादा सुरक्षित है। जबकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में यूजर्स को 25 किमी से 36 किमी प्रति घंटे की स्पीड मिलती है। वहीं, फ्रीडम इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 70 से 75 किमी की रेंज दे सकता है।

ओकाया फ्रीडम ईवी के अन्य फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को डिजिटल मिड, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, एलईडी लाइटिंग सेटअप, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और सीट के नीचे अच्छी स्टोरेज मिलती है। जबकि स्कूटर में इको राइडिंग मोड भी शामिल है। इसके अलावा इस खास ईवी में वॉक असिस्ट और मोटर लॉक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Source : Internet