MP NEWS : 40 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर मुआवजे की मांग को लेकर किसान कर रहे प्रदर्शन

MP NEWS : कॉंग्रेस ने मंगलवार को दोपहर 3 बजे कलेक्‍टर कार्यालय पर किसानों का समर्थन मूल्‍य बढ़ाने व ओला और अत्‍यधिक पानी गिरने से पीडि़त किसानों को 40 हजार रू प्रति हेक्‍टेयर मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर किसानों को संबोधित करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि किसानों पर महंगाई की मार पड़ रही है। डीजल, यूरिया, बीज सब कुछ महंगा हो जाने से फसल की लागत बढ़ गई है। और कीमत लगातार घटती जा रही है। वही साथ ही साथ किसानों की फसल का समर्थन मूल्‍य भी बढ़ना चाहिये। जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार कर्ज से मंत्रियों की यात्रा के लिये हवाई जहाज खरीदती है। जीतू पटवारी ने यह भी कहा कि प्रदेश की जनता विधानसभा क्षेत्रों की जनता खुद भाजपा से लड़ना चाहती है, और कांग्रेस के पक्ष में है।

उन्‍होनें यह भी कहा कि प्रदेश 4 लाख करोड़ के कर्ज में है। 24 हजार करोड़ रूपयें का ब्‍याज दे रहा है, हर हफ्ते 500 करोड़ का ब्‍याज ले रहा है। जीतू ने कहा कि सरकार किसानों की भावनाओं का मजाक बना रही है।

प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्‍व में चुनाव लड़ेंगे

जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव व मुख्‍यमंत्री को लेकर किये गये सवालों के जवाब में कहा कि सब कुछ स्‍पष्‍ट है कि विधानसभा चुनाव कमलनाथ के नेतृत्‍व में ही लड़ा जायेगा।

उम्‍मीद है यह लेख आपको पसंद आया होगा इसी तरह के अन्‍य लेख पढ़ने के लिये betultalks.com पर क्लिक करे।