MP Lok Sabha Chunav 2024 – धार में PM मोदी ने बताया आखिर क्यों चाहते हैं 400 सीटें

MP Lok Sabha Chunav 2024 :- मध्य प्रदेश (MP) के धार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विरोधी दलों के गठबंधन के नेताओं को ना तो हमारी आस्था की परवाह है और ना ही देशहित की. PM Modi ने कांग्रेस पर हमले करते हुए ये भी कहा कि परिवारवादियों ने बाबा साहब के संविधान और उनके योगदान को लेकर भी सवाल उठाए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये बाबा साहेब का ही योगदान था कि आज कामदार को गद्दी मिली और नामदार गद्दी से उतारे गए. उन्होंने कहा कि ये संविधान की ही ताकत थी. ये बड़ा योगदान संविधान बनाने वाले बाबा साहेब का था.

कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल में धंस चुकी है, धार में पीएम मोदी ने बताया क्यों  वे 400 सीटें मांग रहे हैं

ओबीसी आरक्षण में कांग्रेस डाल रही डाका-मोदी (MP Lok Sabha Chunav 2024)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इन दिनों हमारे विरोधी तरह-तरह की अफवाहें फैला रहे हैं. कांग्रेस ने ये अफवाह फैलाई है कि एनडीए 400 पार हुई तो संविधान बदल दिया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि असली सचाई तो ये है कि हमें 400 पार इसलिए चाहिए ताकि कांग्रेस अपने वोटर्स को कहीं OBC ना घोषित कर दे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस इससे पहले कर्नाटक में ओबीसी कोटे के आरक्षण में डाका डाल चुकी है. कांग्रेस कर्नाटक मॉडल को कांग्रेस पूरे देश में लागू करना चाहती है. उन्होंने कहा कि जो बाबा साहेब को भी मंजूर नहीं था, उसे कांग्रेस लागू करना चाहती है.

Also Read – Lok Sabha Elections 2024 : तीसरे फेज की वोटिंग ने पकड़ी रफ्तार, कहां कितना हुआ मतदान

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेसवाले चाहे जो रणनीति बना लें, जब तक हमारी सत्ता है तब तक हम किसी का संवैधानिक हक छिनने नहीं देंगे.

Lok Sabha Elections Phase 3: Which ...

वोटों की ताकत से दुनिया में भारत का दबदबा- पीएम (MP Lok Sabha Chunav 2024)

इससे पहले खरगोन में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपके एक वोट ने भारत को 5वीं बड़ी आर्थिक ताकत बनाया है और आपके ही वोटों की ताकत से भारत अब दुनिया की तीसरी शक्ति भी बनेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता के वोटों ने दुनिया में भारत का दबदबा बढ़ाया है.

Also Read – Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates – PM मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, देखें तस्वीरें

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपके वोट ने 70 साल बाद आर्टिकल 370 हटाया, आपके वोट ने महिलाओं को आरक्षण का हक दिलवाया और यहां तक कि आपके वोट ने ही भ्रष्टाचारियों को जेल भिजवाया है.

Also Read – Lok Sabha Election 2024 : बैतूल-हरदा लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू; भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी ने किया मतदान