MP Election 2023 : सांसदों-मंत्रियों को टिकट देने पर कमलनाथ ने BJP पर कसा तंज

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसे लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने बुधवार को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने पर भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष किया। MP Election 2023 बता दें कि भाजपा द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की दूसरी सूची (BJP candidates 2nd list) में चार सांसद (संसद सदस्य) और तीन केंद्रीय मंत्री शामिल हैं।

BJP के सजावटी उम्मीदवारों से बढ़ रहा जनता का गुस्सा- कमलनाथ
नाथ ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, भाजपा जितने सजावटी (Decorative) उम्मीदवार उतार रही है, जनता का गुस्सा उतना ही बढ़ रहा है।

MP Eleciton 2023 BJP Sought Suggestions From Public For Manifesto Kamal  Nath Taunted Congress Ann | MP Election 2023: बीजेपी ने जनता से मांगे सुझाव  तो कमलनाथ ने कसा तंज, कहा- 'जब

कांग्रेस नेता ने एक्स पर अपनी पोस्ट में जनता का गुस्सा बढ़ने के कारणों का भी जिक्र किया।

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, जनता मान रही है कि जो मंत्री चुनाव लड़ेंगे, उनका मंत्रालय जो पहले से ही सुप्त है अब और भी निष्क्रिय हो जायेगा, तो फिर जनता के रुके हुए काम कैसे होंगे। इस वजह से आक्रोश बढ़ रहा है।

उन्होंने आगे लिखा कि जो सत्ताधारी सासंद चुनाव लड़ेंगे उनका संसदीय क्षेत्र उपेक्षित होगा, MP जिसका खामियाजा जनता ही भुगतेगी। इस वजह से आक्रोश बढ़ रहा है।

गुस्सा बढ़ने के बताए कई कारण MP Election 2023
उन्होंने कहा कि ये तथाकथित बड़े लोग पार्टी के दबाव में बेमन से लड़ेंगे और हारेंगे तो जनता के खिलाफ हो जाएँगे, जिसके कारण जनता उनकी उपेक्षा और उनके उत्पीड़न का शिकार होगी। इस वजह से आक्रोश बढ़ रहा है।

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि यदि भाजपा के कोई एक-दो सांसद जोड़, जुगत, जुगाड़ से चुनाव जीत भी गये तो फिर बाद में विधायक के पद से इस्तीफा देकर आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे, जिससे उप चुनाव का खर्चा होगा, जो जनता के टैक्स की ही बर्बादी होगी। इस वजह से आक्रोश बढ़ रहा है।

उन्होंने आगे लिखा कि जनता के बढ़ते आक्रोश को देखकर भाजपा के अधिकांश नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सदस्य और समर्थक भूमिगत से हो गये हैं MP Election 2023 तथा जन-सेवा के लिए समर्पित कुछ अच्छे नेता अन्य विकल्प तलाश रहे हैं। ये दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक संगठन के, सबसे बड़े विघटन का दौर है।

BJP ने की 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी MP Election 2023
विशेष रूप से, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक विशाल सभा को संबोधित करने के कुछ घंटों बाद सोमवार को भाजपा के 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की गई।

नई सूची में, भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल को क्रमशः दिमनी और नरसिंहपुर निर्वाचन क्षेत्रों से मैदान में उतारा गया है। इसी तरह केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते निवास सीट से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा सांसद राकेश सिंह को क्रमशः इंदौर-1 और जबलपुर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। सूची में अन्य उल्लेखनीय उम्मीदवारों में सांसद गणेश मंत्री, राकेश सिंह और रीति पाठक शामिल हैं।

इसके अलावा, भाजपा ने मंगलवार को मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एक भी उम्मीदवार वाली अपनी तीसरी सूची जारी की। पार्टी ने छिंदवाड़ा जिले के अनुसूचित जनजाति (एसटी) आरक्षित अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए सूची की घोषणा की।

बीजेपी ने इस सीट से मोनिका बट्टी को मैदान में उतारा है। वह हाल ही में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई हैं।

राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) होने हैं। मतदान के माध्यम से, राज्य 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव करेगा।

MP Election 2023 : कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं बीजेपी के कई नेता-दिग्विजय सिंह