Mole Removal : शरीर पर है तिल की भरमार तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Health Tips, Health News, Health Care Tips, Mole Removal, How To Remove A mole, Mole Removal On Face, iodine, Lemon, potato, HEALTH, HEALTH AND FITNESS,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Mole Removal : बेदाग चेहरा हर किसी की चाहत होती है. वहीं कुछ लोगों के चेहर पर तिल होते हैं.  ये तिल स्किन पर आमतौर पर ब्राउन और ब्लैक होते हैं. ये चेहरे की खूबसूरती को कम कर देते हैं. Mole Removal ऐसे में अगर आप भी चेहरे पर तिल निकलने की समस्या से परेशान हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आप तिल से कैसे छुटकारा पा सकते हैं? Mole जी हां कुछ आसान तरीकों को अपनाकर आप तिल की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

चेहरे के तिल को कैसे, 49% OFF

लहसुन (Garlic)-

अगर आप भी तिल की समस्या से परेशान हैं तो चेहरे पर  लहसुन लगा सकते हैं ऐसा करने से कुछ दिनों बाद इसका रंग हल्का हो जाएगा या फिर पूरी तरह से गायब भी हो सकता है. 

Garlic benefits for men eating roasted garlic beneficial for men keeps heart healthy mhpj - Garlic Benefits : लसूण खाण्याचीही आहे एक विशिष्ट पद्धत, तरच होतो त्याचा फायदा; तुम्हीही जाणून ...

Mole Removal : शरीर पर है तिल की भरमार तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

आयोडीन (iodine)-
आयोडीन को खास कंसंट्रेशन में इस्तेमाल करने में कुछ ही दिनों में मोल्स से छुटकारा मिल सकता है.लेकिन ध्यान रखें क्योंकि आयोडीन के इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं.

आयोडीन है शरीर के लिए फायदेमंद, इन 5 फूड्स से करें इसकी कमी दूर - iodine rich food those are good for health in hindi – News18 हिंदी

नींबू (Lemon)-
अगर आप भी तिल की समस्या से परेशान हैं तो आप  नींबू का दिन में कई बार इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप शहद में नींबू मिलाकर तिल पर लगा सकते हैं.

How to Store Lemon for Long Time | how to store lemon for long time | HerZindagi

आलू (potato)-
आलू से तिल का रंग कम किया जा सकता है.इसका इस्तेमाल करने के लिए आप आलू को पीसकर उसके रस को तिल के ऊपर रोजाना 15 मिनट के लिए लगाएं. ऐसा करने से आप तिल के रंग को हल्का कर सकते हैं.

Skin Diet: Drink This Potato Juice For Glowing And Nourished Skin - NDTV Food

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Yoga Session – तनाव भरी ज़िंदगी में रामबाण है सूक्ष्म व्यायाम, जानें अभ्‍यास का सही तरीका

Health Tips – झुर्रियों का कारण बनती हैं ये आदतें, घरेलू नुस्खे से करें उपचार

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button