मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के सभी युवाओं को रोजगार दे रहे है जल्दी करे आवेदन

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

 मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के सभी युवाओं को रोजगार दे रहे है जल्दी करे आवेदन मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं राज्य में संचालित करती है। इसी तरह मध्य प्रदेश में संभागीय के समीक्षा बैठक मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा संपन्न हुई। मुख्यमंत्री जी ने ग्वालियर टूरिज्म की अपार संभावना बताते हुए कैपेबल लोगों को व्यापार करने की सलाह प्रदान की है। 

मुख्यमंत्री व्यापार मेला उद्घाटन किया Chief Minister inaugurated the trade fair

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने ग्वालियर में लगे व्यापार मेला उद्घाटन करने के लिए गए और साथ ही यहां पर उन्होंने संभागीय समीक्षा की बैठक भी पूर्ण रूप से की है। मुख्यमंत्री जी ने संबोधन में कहां की जरूरतमंद को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है और यह सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

यह भी पढ़े : Corona Update : 24 घंटे में 61 नए मामले; इन राज्यों में 4 लोगों की मौत

रोजगार देने के संबंध में मुख्यमंत्री जी ने बताया कि पर्यटन , वन खनिज , सेवा सहित सभी सेक्टरों को शामिल को युवाओं को रोजगार देने का कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री जी ने संभाग के कानून व्यवस्था की समीक्षा की है। प्रत्येक सेक्टर से जरूरतमंद लोगों को सरकार द्वारा रोजगार दिया जाएगा.

यह भी पढ़े : Moto G34 5G : लॉन्च हुआ 8GB RAM और 50MP Camera वाला 5G फोन, कीमत सिर्फ 9,999 रुपए!

रोजगार परक योजना employment oriented scheme

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने इस बैठक में पर्यटन के क्षेत्र पर बात की और कहां की ग्वालियर क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और आकर्षित सुंदर क्षेत्र है। उनके द्वारा यह भी कहा गया कि यहां किले सहित अन्य ऐतिहासिक इमारतें भी है एवं वन संपदा और जलाशय भी अधिक मात्रा में उपलब्ध है। इसीलिए पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रोजगार परक योजना मध्य प्रदेश में शुरू की जा सकती है। स्वरोजगार को भी बढ़ावा देने के लिए डॉक्टर मोहन यादव जी ने सरकार द्वारा लोगों को मदद देने की बात कही गई है।

यह भी पढ़े : Gold Silver Price : जानें 9 जनवरी को क्या हैं सोना चांदी का ताजा भाव…

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव की बैठक Chief Minister Dr. Mohan Yadav’s meeting

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव जी द्वारा एक बैठक की गई जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि इस विकास कार्यों की सूचना जनप्रतिनिधियों को भी दी जानी चाहिए एवं उन्होंने ग्वालियर शहर को स्वच्छता में सबसे ऊपर अव्वल बनाने एवं शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने पर ज्यादा बल दिया है। मुख्यमंत्री जी ने ग्वालियर में आयोजित व्यापार मेले का उद्घाटन किया और संभागीय समीक्षा की बैठक की जिसमें विकास कार्यों को लेकर बातें कही गई है

आप सभी देखते हैं की महंगाई की मार से लोग जूझ रहे हैं। आज की इतनी जनसंख्या होने के बावजूद बेरोजगार की संख्या अधिक है और रोजगार की भी कमी है। इसी बेरोजगार की समस्या को देखते हुए मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी मोहन यादव जिन्होंने बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए संभागीय समीक्षा बैठक की जिसमें विकास कार्यों और रोजगार की बात रखी गई।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button