Milk Beauty Tips : क्या ठंडे दूध से दूर हो जाते हैं डार्क सर्कल, खिल उठेगा आपका चेहरा

Milk Beauty Tips – बाजार में नाना प्रकार के प्रोडक्ट्स मिलते हैं, जो स्किन केयर में बहुत अच्‍छे हैं पर इनमें केमिकल होने की वजह से लोगों का इन पर से भरोसा कम होता जा रहा है। Milk Beauty Tips आजकल लोग त्‍वचा की देखभाल के लिए घरेलू नुस्खों की मदद लेने लगे हैं। त्वचा की देखभाल के लिए घरेलू नुस्खों की भरमार है। Beauty Tips इनसे ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पाने के दावे किए जाते हैं, Skin Care Tips इन्हीं में से एक ठंडे दूध से डार्क सर्कल्स को रिमूव करना भी है।

लोगों में ये मिथ बनी रहती है कि क्या ठंडा दूध लगाने से आंखों के नीचे हुए काले घेरे खत्म हो सकते हैं. Milk चलिए आपको बताते हैं Skin Care कि ये एक महज मिथ है या फिर इससे सच में फर्क नजर आता है. जानें…

Skin Care Tips: दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाएं यह खास चीज, लौटेगा निखार

डार्क सर्कल्स का होना Milk Beauty Tips

एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोल्ड टेंपरेचर की वजह से हमारी खून की नसें सिकुड़ने लगती हैं जिस पर से स्किन डार्क नजर आने लगती है। इसके अलावा नींद पूरी न करना, स्ट्रेस लेना और बिगड़ा हुआ लाइफस्टाइल की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे होने लगते हैं. डार्क सर्कल्स अगर हो जाए तो इनसे राहत या निजात पाना आसान नहीं होता।

Milk Beauty Tips : क्या ठंडे दूध से दूर हो जाते हैं डार्क सर्कल, खिल उठेगा आपका चेहरा

milk for dark circles under eyes home remedy in hindi | Skin Care Tips :  आंखों के नीचे आ रहे काले घेरे तो दूध ऐसे करेगा हटाने में मदद | Hari Bhoomi

क्या दूध से दूर हो सकते हैं डार्क सर्कल्स Milk Beauty Tips

एक्सपर्ट्स का कहना है कि ठंडे तापमान की वजह से भी हमारी नसों के सिकुड़ने का खतरा बना रहता है और डेड स्किन सेल्स बनने लगते हैं, इस कारण डार्क सर्कल्स हो जाते हैं। आप दूध से इसका इलाज कर सकते हैं, दरअसल, दूध में लैक्टिक एसिड होता है और जो डेड स्किन सेल्स को एक्सफोलिएट कर सकता है। इससे नई स्किन मिल सकती है।

जानकार का कहना है कि सिर्फ एक सिंगल होम रेमेडी से समस्या को दूर कर दिया जाए ये संभव नहीं है. इसके साथ-साथ स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए जिसमें सनस्क्रीन, मॉइस्चराइजर लगाना शामिल है। त्वचा की देखभाल में ह्यालुरोनिक एसिड और रेटिनॉल से बने प्रोडक्ट्स को भी शामिल रखना चाहिए।

इन बातों का रखें ध्यान Milk Beauty Tips

डार्क सर्कल्स के होने का अहम कारण कम नींद को माना जाता है। इसलिए रोजाना कम से कम 8 घंटे की नींद जरूर लें। हेल्दी लाइफस्टाइल को फॉलो करें जिसमें आपको खानपान का भी खास ध्यान रखना है।

“त्‍वचा” से संबंधित जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Sleeping :- अलग-अलग समय पर नींद लेना खतरनाक, जानें कारण

Dengue Fever : डेंगू फेफड़ों को पहुंचा रहा नुकसान, जानें लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय