Maruti Swift 2024 भारत में टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखी, जानें डिटेल्स

Auto News, Swift, Maruti Suzuki Swift 2024, Maruti Suzuki 2024, Swift 2024, Maruti Swift 2024, Maruti Suzuki , MARUTI EVX ELECTRIC SUV, ELECTRIC SUV, MARUTI SUZUKI, Maruti, Maruti Suzuki eVX, Maruti Suzuki Electric Car Price, Maruti eVX, Maruti Electric SUV,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Maruti Suzuki Swift 2024 : सुजुकी ने हाल ही में टोक्यो मोबिलिटी शो में स्विफ्ट कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था। इसके इंडिया-स्पेक मॉडल को यहां टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा भी जा चुका है। अब नए स्पाई शॉट्स में इसका रियर प्रोफाइल तो दिख रहा था लेकिन कार पूरी तरह से कैमोफ्लेज से ढकी हुई थी, जिसकी वजह से डिजाइन की जानकारी नहीं मिल पाई। यहां तक कि इसकी टेललाइट्स भी ढकी हुई थीं। टेललाइट्स पर एक बहुत छोटे से क्षेत्र से छलावरण हटा दिया गया था।

2024 Maruti Suzuki Swift Spied Testing For The First Time - Images Here!

Swift अवधारणा से क्या पता चला?

स्विफ्ट कॉन्सेप्ट ने अपना मूल डीएनए दिखाया लेकिन भारी आवरण के साथ अधिक मांसल दिखती थी। फ्रंट ग्रिल में हनीकॉम्ब डिज़ाइन है और हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल दोनों शार्प दिखते हैं। साइड से देखा जाए तो स्विफ्ट कॉन्सेप्ट कमोबेश पहले जैसा ही रहने वाला है। हालाँकि, पीछे के दरवाज़े के हैंडल अब पारंपरिक स्थिति में होंगे जबकि पिछले मॉडल में वे सी-पिलर के अंदर थे। स्विफ्ट के पिछले हिस्से में टेलगेट और लाइट क्लस्टर सहित बदलाव देखे गए।

Maruti Swift 2024 भारत में टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखी, जानें डिटेल्स

All new Maruti Suzuki Swift spied testing in India

बम्पर मोटा दिखता है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती कि परीक्षण कार में भी ऐसा ही था क्योंकि यह पूरी तरह से छलावरण से ढका हुआ था। 2024 स्विफ्ट 3,860 मिमी लंबी, 1,695 मिमी चौड़ी और 1,500 मिमी ऊंची होने की उम्मीद है, जो पहले की तुलना में 15 मिमी लंबी, 40 मिमी संकरी (चौड़ाई में कम) और ऊंचाई में 30 मिमी कम है। इसका व्हीलबेस 2,540mm हो सकता है। ये अंतरराष्ट्रीय मॉडल के आयाम हैं, जो भारत में लॉन्च होने वाली स्विफ्ट के लिए भिन्न भी हो सकते हैं।

टोक्यो मोबिलिटी शो में, सुजुकी ने नया 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर एनए इंजन दिखाया, जो मौजूदा 1.2-लीटर 4 सिलेंडर की जगह लेगा। सुजुकी ने अभी तक नए इंजन के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। शो में जापानी कंपनी ने नए 1.2-लीटर इंजन का हाइब्रिड संस्करण और नया सीवीटी ट्रांसमिशन भी दिखाया। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत में हाइब्रिड तकनीक उपलब्ध होगी या नहीं।

Internet : Source

Royal Enfield Himalayan 452 की लॉन्चिंग के साथ बुकिंग शुरू; कीमत जानें

Automobile- ये टिप्स अपनाएं आपकी Bike देगी छप्पर-फाड़ माइलेज…

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button